×

एम्स की मांग को लेकर पैदल मार्च, आदित्यनाथ के साथ निकली हजारों की भीड़

Admin
Published on: 21 March 2016 1:07 PM GMT
एम्स की मांग को लेकर पैदल मार्च, आदित्यनाथ के साथ निकली हजारों की भीड़
X

गोरखपुर: गोरखपुर में एम्स की स्थापना की मांग को लेकर भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ के आह्वान पर पैदल मार्च निकाली गई। यह पैदल मार्च जिले के मुख्य रेलवे स्टेशन के पास स्थित महाराणा प्रताप मूर्ति से जिला अधिकारी कार्यालय तक निकाला गया, जिसमें विभिन्न संगठनों के हजारों कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

यह पैदल मार्च गोरखपुर में एम्स के लिए भूमि उपलब्ध कराने की कानूनी प्रक्रिया पूरी न करने के कारण प्रदेश सरकार के खिलाफ निकाला गया। पैदल मार्च को लेकर योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सत्तारूढ़ सपा सरकार को जमकर निशाना साधा।

पैदल मार्च निकालते कार्यकर्ता पैदल मार्च निकालते कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री दे रहे गुमराह करने वाले बयान

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही लापरवाही और गुमराह करने वाले वक्तव्य के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी, सांस्कृतिक और व्यापारिक संघठनों की ओर से पैदल मार्च विरोध स्वरूप निकाला जा रहां है।

कार्यकर्ताओं को भाषण देते आदित्यनाथ कार्यकर्ताओं को भाषण देते आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि सरकार की एम्स मुद्दे पर लापरवाही के कारण केंद्र सरकार पैसा रिलीज नहीं कर पा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री के जो भी बयान अभी तक आए है वो गुमराह करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें :-जुलूस के दौरान पुलिस ने कार्यकर्ता को पीटा, भड़क उठे योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें कि यह एम्स की स्थापना का मुद्दा पिछले काफी समय से उठाया जा रहा है। पिछले दिनों जिले में इंसेफेलाइटिस की वजह से कई बच्चों की जान चली गई थी जिसके बाद से इस इस मांग में और तेजी आती दिखाई दे रही है।

हालांकि कई पार्टियां इस मांग पर अपनी राजनैतिक रोटी सेंकते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह मामला अभी केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच फंसा है लेकिन इसका हल निकलता नहीं दिख रहा है। केंद्र सरकार राज्य सरकार पर आरोप लगा रही है तो राज्य सरकार केंद्र सरकार पर।

Admin

Admin

Next Story