×

Kushinagar: 'अब्बाजान' पर CM योगी व सपा के बीच छिड़ा सियासी संग्राम, कांग्रेस को बताया आतंकवाद जननी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में 120 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का बटन दबाकर विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। लोकार्पण के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोला।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 Sep 2021 2:19 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2021 2:33 AM GMT)
kushinagar CM Yogi Adityanath attack sp akhilesh yadav And congress
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (Social Media)

Kushinagar: यूपी चुनाव (UP Election) की तैयारी में जुटी बीजेपी अब कई योजनाओं को शुरू करती दिख रही है। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में 120 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की सौगात दी। सीएम ने बटन दबाकर विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। सीएम ने कहा कि अब्बाजान कहे जाने वाले सब गरीबों का राशन हजम कर जाते थे, तब कुशीनगर का राशन नेपाल पहुंच जाता था, बांग्लादेश पहुंच जाता था।


लोकार्पण के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोला। उन्होंने एक तरफ परिवारवाद की रानजीति पर चोट की तो वहीं दूसरी तरफ जनता को सपा का कार्यकाल भी याद करवाया। पहले गरीबों की नौकरी पर अब्बाजान कहने वाले डकैती डालते थे। एक परिवार के लोग झोला लेकर निकल जाते थे और नौकरियों को 5 लाख में बेचते थे। पुलिस की भर्ती में भी पैसा तो निकलता था लेकिन नौकरी किसी को नहीं मिलती थी। इसलिए पिछले चार साल में साढ़े चार लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियां दी गईं।

कांग्रेस आतंकवाद की जननी

कांग्रेस पर भी हमला करते हुए योगी ने बड़ी बात कह डाली। उनकी नजरों में कांग्रेस आतंकवाद की जननी है। उन्होंने जनता से जोर देकर कहा कि जिन लोगों ने आपको जख्म दिए, उन्हें बर्दाश्त करने की कोई जरूरत नहीं। योगी के मुताबिक कांग्रेस ने सिर्फ राम भक्तों का अपमान किया है, बीमारी दी है और विकास के नाम पर कुछ नहीं किया।

योगी का विकास प्लान

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशीनगर किसानी, धर्म और श्रद्धा के भाव के लिए जाना जाता है। आपने दैवीय आपदायें झेली हैं। कुशीनगर हमारे लिए प्यार भरा रहा है। यहां तमाम आंदोलन हुए हैं, इस धरती पर संघर्ष करने का लंबा सिलसिला रहा है। ऐसे में यहां का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता है। 400 करोड़ से अधिक योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे हैं, अभी ये लोकार्पण सिर्फ ट्रेलर है। यहां बहुत कुछ होगा, भगवान बुद्ध को समर्पित मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करने भी आऊंगा और अभी तो एयरपोर्ट से उड़ान भी शुरू होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के राजनीतिक एजेंडे को बदल दिया है, जो राजनीति धर्म, जाति में सिमटी थी, उसे मोदी ने गांव के गरीब और नौजवान तक पहुंचाया। आज विकास सबका होगा लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं होगा।

दंगाइयों को चेतावनी

इस सब के अलावा सीएम योगी ने कानून व्यवस्था पर भी विस्तार से बात की। उन्होंने जोर देकर कहा कि बीजेपी सरकार में अपराधियों के बीच खौफ है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश से अपराधी गायब हैं, दंगाई गायब हैं, कोई दंगा नहीं कर सकता क्योंकि उसे मालूम है कि अगर दंगा किया तो उसका घर ढहा दिया जायेगा। दंगाई जानता है कि दंगा किया तो सात पीढ़ी तक हर्जाना भरना पड़ेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story