×

Raebareli: डिप्टी सीएम को मिला था गंदगी का अंबार, अपर मुख्य सचिव को मिली सफाई चाक चौबंद

Raebareli: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के दौरे के बाद अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने सीएमओ कार्यालय के एनएमटीसी केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण को लेकर सुधार करने की नसीहत भी दी।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 May 2022 9:15 AM GMT
Raebareli News In Hindi
X
निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद।

Raebareli: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) के रायबरेली दौरे के बाद अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary (Health) Amit Mohan Prasad) ने सीएमओ ऑफिस (CMO Office) के एनएमटीसी सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण को लेकर सुधार करने की नसीहत भी दी। उन्होंने कहा जल्द ही यहां एएनएम को ट्रेनिंग दी जाएगी और एएनएम की ट्रेनिंग के लिए विज्ञापन पहले ही दिए जा चुके हैं।

साफ सफाई की व्यवस्था को देखकर खुश दिखे अपर मुख्य सचिव

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary Amit Mohan Prasad) अचानक जिला महिला अस्पताल पहुंच गए जहां पर बैठे मरीजों से हालचाल पूछा। साफ सफाई की व्यवस्था को देखकर खुश दिखे। वहीं पर लेबर रूम में जाकर व्यवस्थाओं के बारे में जायजा लिया। उसके बाद एसएनसीयू वार्ड में भर्ती बच्चों को देखने पहुंचे।

जल्द ही पूरी होगी स्टाफ की कमी

जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर रेनू चौधरी (CMS Dr Renu Choudhary) ने बताया कि अस्पताल में स्टाफ की कमी है। इस पर अपर मुख्य सचिव ने उन्हें आश्वाशन दिया कि जल्द ही स्टाफ की कमी पूरी कर ली जाएगी।

डिप्टी सीएम ने अपने दौरे दौरान मिली थी कई अव्यवस्थाएं

गौर रहे कि अपर मुख्य सचिव को रायबरेली की स्वास्थ्य सुविधाएं चाक-चौबंद मिली ,जबकि डिप्टी सीएम के रायबरेली दौरे में स्वास्थ्य विभाग की तमाम खामियां उजागर हुई थी। 9 मई की सुबह डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) ने मरीज बनकर बछरावां सीएचसी का निरीक्षण किया था।

इस दौरान उन्होंने तमाम अव्यवस्थाएं पकड़ी थीं। यहां मरीजों को बाजार से जांच लिखी जा रही थी। पर्चा बनवाने के लिए भी मरीजों को परेशान होना पड़ रहा था। डेंटल कक्ष में उपकरणों पर धूल जमी थी। परिसर में गंदगी का अंबार मिला था। कई चिकित्सक व स्टाफ भी गैरहाजिर थे। डिप्टी सीएम ने गहरी नाराजगी जताते हुए अधीक्षक को फटकार लगाते हुए काम में सुधार लाने के आदेश दिए थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story