×

UP: मौसम विभाग का अनुमान, अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश

Manali Rastogi
Published on: 31 May 2018 3:38 AM GMT
UP: मौसम विभाग का अनुमान, अगले 24 घंटों में हो सकती है बारिश
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में गुरुवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई दे रहा है और ठंड हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में बारिश होने का अनुमान जताया है।

J&K: कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में बादल छाए रहेंगे और तेज हवाएं चलेगी। दिन के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी आने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सूबे के कई जिलों में हल्की बारिश भी होने का अनुमान है।

गुप्ता के अनुसार, इस सप्ताह के अंत तक मौसम का रुख इसी तरह बना रहेगा। धूप और आंशिक बदली का मिला-जुला रूप देखने को मिलेगा। कई जगहों पर तेज हवाएं चलने और बूंदाबांदी होने का अनुमान है।

नई दिल्ली: मलेशिया पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमन 21 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्यिसयस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को वाराणसी का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22.4 डिग्री, गोरखपुर का 23 डिग्री, इलाहााबाद का 24 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story