×

क्रांति दिवस पर योगी सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में सपा देगी धरना

समाजवादी पार्टी 9 अगस्त को क्रांति दिवस के मौके पर योगी सरकार के खिलाफ 25 मुद्दों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी।

Aditya Mishra
Published on: 4 Aug 2019 3:05 PM GMT
क्रांति दिवस पर योगी सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में सपा देगी धरना
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी 9 अगस्त को क्रांति दिवस के मौके पर योगी सरकार के खिलाफ 25 मुद्दों को लेकर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करेगी।

इस धरना प्रदर्शन में पार्टी के सभी आनुषागिंक संगठन और सभी सांसद, विधायक तथा नेता व पदाधिकारी शामिल होंगे तथा राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से देंगे।

ये भी पढ़ें...सोनभद्र कांड पर सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन, डीएम और एसपी को हटाया

भाजपा सत्ता के सत्ता के नशे में जनता पर कर रही अत्याचार

पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद से भाजपा द्वारा सत्ता के नशे में चूर होकर जनता पर अत्याचार किए जा रहे हैं। सामाजिक सद्भाव बिगाड़ा जा रहा है।

किसान, नौजवान, अल्पसंख्यक, गरीब, बेरोजगार सभी बेहाल हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार में जून 2019 तक अनगिनत अपराधों की श्रृंखला है। हाल के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 729 हत्याएं, 803 बलात्कार, 799 घरों में लूट और घरों में डकैती के 60 मामले दर्ज हो चुके हैं।

अपहरण के 2500 मामले दर्ज हुए हैं। महिलाएं और बच्चियां तक सुरक्षित नहीं है। व्यापारी दिनदहाड़े लूटे जा रहे हैं। सरेराह अपहरण की घटनाएं हो रही है, प्रदेश पूरी तरह जंगलराज में तब्दील हो चुका है।

ये भी पढ़ें...DRDO ने हवा में मार करने वाली क्विक मिसाइल का किया सफल परीक्षण

सपाइयों को चुन- चुनकर बनाया जा रहा निशाना

सपा मुखिया ने कहा कि एक समाज विशेष के प्रति प्रशासन की उत्पीड़नकारी नीतियों के चलते कितने ही परिवार पुलिस के उत्पीड़न के शिकार हुए हैं कई निर्दोषों को फर्जी मुठभेड़ दिखाकर मौत के घाट उतार दिया गया है।

कोई जनपद ऐसा नहीं बचा जहां चुन-चुन कर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को निशाना न बनाया गया हो। अपराधी स्वच्छंद है और भाजपा नेताओं के संरक्षण में पनाह पा रहे हैं।

अखिलेश ने बताया कि जिन 25 मुद्दों को लेकर धरना दिया जायेगा। उनमें उन्नाव रेप पीड़िता के साथ न्याय की मांग और इस प्रकरण से सम्बन्धित विधायक को किसी अन्य राज्य की जेल में भेजने, यूपी में ध्वस्त कानून व्यवस्था और फर्जी एनकाउन्टर पर रोक समेत सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न जैसे कई अन्य मुददे शामिल हैं।

ये भी पढ़ें...बीहड़ों में आतंक का पर्याय बने इस डकैत ने यूपी पुलिस को दिया फिर चकमा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story