×

शाहजहांपुर: 40 साल से सट्टे का हो रहा अवैध कारोबार, सट्टा किंग हुआ गिरफ्तार

पुलिस कस्टडी में खड़े इस शख्स का नाम वेदव्यास उर्फ बेदी है। लोग इसको सट्टा किंग के नाम से जानते हैं, खास बात ये है कि, शहर 70 % आबादी लगभग सट्टा खेलती ही है।

Roshni Khan
Published on: 2 March 2021 8:41 AM GMT
शाहजहांपुर: 40 साल से सट्टे का हो रहा अवैध कारोबार, सट्टा किंग हुआ गिरफ्तार
X
शाहजहांपुर: 40 साल से सट्टे का हो रहा अवैध कारोबार, सट्टा किंग हुआ गिरफ्तार (PC: social media)

शाहजहांपुर: कई साल से शहर में सट्टे का अवैध कारोबार करने वाला और सट्टा किंग के नाम से मशहूर माफिया पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा है। शहर की 70% आबादी सट्टा खेलती है, लेकिन किसी ने देखा एक बार भी नही है। लोग बस एक झलक सट्टा माफिया को देखने के लिए उत्साहित रहते थे। करोड़ों रुपये की संपत्ति बना चुका सट्टा किंग अब पुलिस की कस्टडी में है। अब पुलिस सट्टे से कमाई गई संपत्ति की जांच कर रही है ताकि संपत्ति को कुर्क किया जा सके। इससे पहले पुलिस ने एक वीआईपी आफिस में बने सट्टे के आफिस पर छापेमारी कर 11 लोगों को गिरफ्तार कर 16 लाख रुपये बरामद किए थे।

ये भी पढ़ें:दूसरा हाथरस कांड: चीख-चीख कर रो रही बेटी, हत्यारे गौरव का सच आया सामने

पुलिस कस्टडी में खड़े इस शख्स का नाम वेदव्यास उर्फ बेदी है। लोग इसको सट्टा किंग के नाम से जानते हैं, खास बात ये है कि, शहर 70 % आबादी लगभग सट्टा खेलती ही है। उसके बावजूद लोगों ने उसको देखा नही। शहर पिछले लगभग 40 साल से सट्टे का कारोबार कर रहा था, लेकिन पुलिस पहली बार गिरफ्तार कर सकी है।

अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के आरोप लगे और एफआईआर भी दर्ज की गई

इसके ऊपर कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के आरोप लगे और एफआईआर भी दर्ज की गई। लेकिन जेल का मुंह उसको शाहजहांपुर पुलिस नही दिखा पाई। शाहजहांपुर के अलावा अन्य जनपदों में सट्टा किंग ने करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली। लेकिन अब एसपी सट्टा किंग की बनाई गई करोड़ों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू करने की बात कर रहे हैं।

40 साल से गरीब अपनी गाड़ी कमाई को अमीर बनने के लिए गवाते रहे

शहर की गलियों से लेकर सड़कों पर सट्टे का अवैध कारोबार खुलेआम होता रहा, 40 साल से गरीब अपनी गाड़ी कमाई को अमीर बनने के लिए गवाते रहे, इसमें कोई दोराए नही कि, सट्टे के अवैध कारोबार में पुलिस की संलिप्तता नही है। क्योंकि शहर से इलाके में एक कालोनी बनी है। जिसमें सांसद से लेकर कई रसूखदार रहते हैं। उस कालोनी में सट्टे का कारोबार करने के लिए आफिस खोला गया।

25 हजार का इनाम घोषित किया गया

खास बात ये है कि, सट्टा किंग पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई और 25 हजार का इनाम घोषित किया गया, फिर भी पुलिस उस तक नही पहुच पा रही थी। सट्टा किंग ने शहर में सट्टे की जिम्मेदारी अपने गुर्गों को दे दी। उसके बाद सट्टा किंग शहर से आराम से बैठकर वाटसएप के जरिए प्रतिदिन सट्टे का हिसाब किताब करता था। पुलिस ने उस आफिस पर छापेमारी की थी, जिसमें 11 सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 16 लाख रुपये की नकदी बरामद की थी ।

ये भी पढ़ें:जलवायु परिवर्तन बिगाड़ रहा देश की सूरत, करोड़ों लोगों का जीवन दांव पर

एसपी ने बताया कि, सट्टा किंग के नाम से मशहूर वेदव्यास उर्फ बेदी को गिरफ्तार किया है। उसको जेल भेजा रहा है। उसकी सम्पत्ति की जांच की जा रही है। जिसको कुर्क किया जाएगा।

रिपोर्ट- आसिफ अली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story