×

Sonbhadra News: गरजा बाबा का बुलडोजर, सपा नेता सहित तीन के निर्माण किए गए जमींदोज

Sonbhadra News: पूर्व शक्तिनगर बस स्टैंड के पास माफिया के होटल सहित दो का निर्माण जमींदोज करने के बाद अंबेडकरनगर में सपा नेता सहित तीन के निर्माण को बुलडोजर चलाकर धराशाई कर दिया गया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 20 May 2022 2:50 PM GMT
Sonbhadra News
X

अवैध निर्माण में चला बुलडोजर। 

Sonbhadra News Today: दुद्धी तहसील क्षेत्र (Duddhi Tehsil Area) के शक्ति नगर में एनसीएल की जमीन पर कब्जा जमाए लोगों के निर्माण पर बुलडोजर चलाए जाने का क्रम तेज हो गया है। पखवाड़े भर पूर्व शक्तिनगर बस स्टैंड (Shaktinagar Bus Stand) के पास माफिया के होटल सहित दो का निर्माण जमींदोज करने के बाद शुक्रवार को अंबेडकरनगर में सपा नेता सहित तीन के निर्माण को बुलडोजर चलाकर धराशाई कर दिया गया। इसको लेकर जहां मौके पर भारी फोर्स का जमावड़ा रहा। वहीं, अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

शक्ति नगर में अवैध कब्जे पर पहली बार चलाया बुलडोजर

बताते चलें कि गत चार मई को शक्ति नगर (Shaktinagar) में अवैध कब्जे पर पहली बार बुलडोजर चलाया जाने का मामला सामने आया था। इसके बाद 20 मई की तिथि निर्धारित की गई थी। जिसमें कबाड़ के धंधे में बरसों से बादशाहत कायम रखने वाले मुनीब गुप्ता के भाई राजाराम गुप्ता का नाम भी शामिल था। निर्माण ढहाए जाने को लेकर नोटिस भी जारी की जा चुकी थी लेकिन शुक्रवार को खड़िया में चलाए जाने वाले बुलडोजर की कार्रवाई को आगे के लिए टाल दिया गया है।


इनके घरों पर गरजा बुलडोजर

वहीं, अंबेडकरनगर में शुक्रवार की शाम चार बजे के बाद एनसीएल के मकान पर तीन व्यक्तियों द्वारा किए गए निर्माण को ढहाए जाने की प्रक्रिया शुरू की गई। लगभग एक घंटे तक गरजे बुलडोजर ने क्षेत्र के बड़े ठेकेदार एवं सपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी जीएन चौरसिया (State level officer GN Chaurasia), अख्तर रजा और अवधेश यादव के मकान को धराशाई कर दिया गया।


मौके पर भारी पुलिस फोर्स थी तैनात

मौके पर किसी तरह की अप्रिय स्थिति न बनने पाए, इसके लिए एसडीएम दुद्धी शैलेंद्र मिश्र (SDM Duddhi Shailendra Mishra), पिपरी क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल (Pipri Circle Officer Pradeep Singh Chandel) की अगुवाई में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी बनी रही।

जमीन पर 800 निर्माण अतिक्रमण के रूप में किए चिन्हित

एसडीएम शैलेंद्र मिश्रा (SDM Duddhi Shailendra Mishra) का कहना था कि एनसीएल सहित अन्य परियोजनाओं की जमीनों पर कब्जा जमाने वाले कई अतिक्रमणकारी चिन्हित किए गए हैं। क्रमवार कब्जा हटाए जाने की कार्रवाई जारी रहेगी। बता दें कि ककरी से लेकर शक्तिनगर के बीच महज एनसीएल की जमीन पर 800 निर्माण अतिक्रमण के रूप में चिन्हित किए गए हैं। एनटीपीसी और अनपरा परियोजना की जमीनों पर हुए कब्जे अलग हैं। ऐसे में महज कुछ लोगों पर कार्रवाई और खड़िया में ऐन मौके पर, डाली गई कार्रवाई को लेकर तरह-तरह के सवाल भी उठाए जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस समय कई ऐसे रसूख वाले कब्जादार हैं, जिनकी सत्ता पक्ष में अच्छी पैठ है। उनके कब्जे पर भी बुलडोजर चलेगा या सत्ता पक्ष के संरक्षण के नाते, कुछ लोगों पर कार्रवाई कर, प्रभावशाली लोगों पर की जाने वाली कार्रवाई के मसले को टाला जाता रहेगा? इसको लेकर चर्चा बनी हुई है।Sonbhadra News Today, Bulldozers run on Illegal construction, Shaktinagar Bus Stand, Duddhi Tehsil Area, SDM Duddhi Shailendra Mishra, Sonbhadra News In Hindi, Uttar Pradesh News In Hindi


सत्ता पक्ष के लोगों ने की कार्रवाई रोकने की कोशिश

अंबेडकरनगर में एनसीएल की जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को ढहाए जाने की हो रही कार्रवाई का सत्ता पक्ष के ही कई लोगों ने जमकर विरोध किया। इसको लेकर पुलिस से नोकझोंक भी हुई। बताते हैं कि जो तीन निर्माण ढहाए गए, उस समय विरोध वाली जगह पर पूरा निर्माण ढहाए बगैर ही कार्रवाई रोक दी गई। इसको लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story