×

सोनिया के रोड शो का बदला लेगी बीजेपी, रायबरेली में मोदी करेंगे रैली

By
Published on: 20 Aug 2016 1:28 AM GMT
सोनिया के रोड शो का बदला लेगी बीजेपी, रायबरेली में मोदी करेंगे रैली
X

लखनऊः बीती 2 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो किया था। उस रोड शो में उमड़ी भीड़ को देखकर कांग्रेस के नेता उत्साहित भी थे। लेकिन कांग्रेस के इन नेताओं की नींद एक ताजा खबर से उड़ सकती है। खबर ये है कि सोनिया के उस रोड शो का बदला मोदी लेंगे और वह भी कांग्रेस अध्यक्ष की संसदीय सीट रायबरेली में। अगर प्लान के मुताबिक सबकुछ चला तो मोदी अक्टूबर में रायबरेली जा सकते हैं।

यूपी को लेकर जंग

बता दें कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी इन चुनावों के जरिए सूबे की सत्ता पर फिर काबिज होने की पुरजोर कोशिश कर रही है। वहीं, यूपी की सत्ता से काफी दूर कर दिए जाने के बाद कांग्रेस फिर से अपना भविष्य इन चुनावों में देख रही है। इसी कोशिश के तहत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने सीधे मोदी की संसदीय सीट से बीजेपी को चुनौती दी। अब बीजेपी इसका हिसाब चुकता करने जा रही है। अक्टूबर में वह सोनिया के संसदीय क्षेत्र में बड़ी रैली करने की तैयारी में है। इसके लिए अगस्त के अंत में रायबरेली और अमेठी के जिला अध्यक्षों को पार्टी ने दिल्ली तलब किया है।

स्मृति ईरानी की बड़ी भूमिका

बताया जा रहा है कि अमेठी में लगातार आती रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मोदी की रैली में बड़ी भूमिका दी गई है। वह अमेठी के लोगों में काफी चर्चित और प्रसिद्ध हो चुकी हैं। ऐसे में मोदी की रैली को सफल बनाने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी। बता दें कि मोदी ने लोकसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में रैली की थी।

Next Story