×

सूर्य प्रताप सिंह ने UPSSSC के पूर्व चेयरमैन को कहा अखिलेश का दूसरा 'टट्टू', लिखा-हो CBI जांच

aman
By aman
Published on: 23 July 2017 1:15 PM GMT
सूर्य प्रताप सिंह ने UPSSSC के पूर्व चेयरमैन को कहा अखिलेश का दूसरा टट्टू, लिखा-हो CBI जांच
X
सूर्य प्रताप सिंह ने UPSSSC के पूर्व चेयरमैन को कहा अखिलेश का दूसरा 'टट्टू', लिखा- इनके भर्तियों की भी हो CBI जांच

लखनऊ: बीते 19 जुलाई को यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोक सेवा आयोग के सन 2012 से अब तक हुई भर्तियों की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा की तो प्रतियोगी छात्रों के चेहरे खिल उठे। उस समय बतौर आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने भी प्रतियोगी छात्रों के साथ नियुक्तियों में भ्रष्टाचार की बात उठाई थी। अब उनका कहना है कि इसके साथ उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के भर्तियों की जांच भी सीबीआई से कराई जाए।

UPSSSC के पूर्व चेयरमैन राजकिशोर यादव को पूर्व सीएम अखिलेश यादव का दूसरा 'टट्टू' करार देते हुए उन्होंने कहा, कि उन्होंने भी कर्मचारियों की भर्ती में 'जाति-आधारित' घोटाले किए।

ये लिखा पोस्ट में

सूर्य प्रताप सिंह ने अपने ये उदगार फेसबुक पर व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, कि 'लोक सेवा आयोग की सीबीआई जांच में उप्र अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UPSSSC) की भर्ती घोटालों को भी शामिल कर लेना चाहिए। वर्तमान CBI जांच का दायरा बढ़ाकर अधीनस्थ चयन सेवा आयोग व अन्य भर्तियों जैसे पुलिस, शिक्षक, पशुधन आदि विभागों की भर्ती व आउट्सोर्सिंग (outsourcing) से हुई भर्तियों के भ्रष्टाचार को भी शामिल करना न्यायोचित होगा। उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव काल की सभी भर्तियों में जाति व धर्म आधारित भर्ती घोटाले हुए हैं। इन सब भर्तियों को CBI जांच की परिधि में लाया जाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story