×

क्या SP में शामिल हो जाएंगे मौर्या, हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल ?

By
Published on: 22 Jun 2016 10:45 AM GMT
क्या SP में शामिल हो जाएंगे मौर्या, हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल ?
X

लखनऊ: स्वामी प्रसाद मौर्या के बसपा छोड़ने के बाद यूपी की राजनीति तेजी से बदलने लगी है। मौर्या बसपा छोड़ने के बाद सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव और आजम खान से मिले। मिलने के बाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी में जाने के संकेत दिए हैं। इस बीच खबर ये भी है कि आजम खान ने मोर्या को बसपा छोड़ने के लिए बधाई भी दी।

गौरतलब है कि विधानसभा में नेता विपक्ष दल के स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रेस कांफ्रेंस कर बुधवार दोपहर बसपा छोड़ने की घोषणा की। स्वामी प्रसाद मौर्या ने बहुजन समाज पार्टी पर विधानसभा चुनाव 2017 के लिए टिकट बेचने का गंभीर आरोप लगाया है। इसके बाद मौर्य ने पार्टी छोडऩे का निर्णय लिया है। स्वामी प्रसाद का आरोप है कि मायावती दौलत की बेटी है दलितों की नहीं। उन्होंने यह भी कहा, कि मायावती ने संविधान रचयिता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सपनों को जगह-जगह बेचा।

ये भी पढ़ें ...स्वामी प्रसाद मौर्या ने BSP छोड़ी, कहा- मायावती दलित नहीं दौलत की बेटी

हालांकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने यह तो नहीं बताया कि वे अब किस पार्टी में जायेंगे लेकिन उनके समाजवादी पार्टी में जाने की संभावना तेज हो गई है। गौरतलब है कि सपा सरकार 27 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है। संभावना यह भी जताई जा रही है कि उन्हें अखिलेश यादव के कैबिनेट में जगह मिल सकती है। उन्हें मंत्री के रूप में शपथ भी दिलाई जा सकती है। अब देखना होगा कि क्या वे यूपी सरकार में मंत्री होंगे, यह जल्द ही सामने आ जाएगा।

ये भी पढ़ें ...स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे पर बोलीं माया- पार्टी पर उपकार किया

Next Story