×

बाराबंकी हत्याकांड : मृत युवती का मिला शव, सगे माता-पिता ने उतारा मौत के घाट

मृत लड़की मंदबुद्धि थी इसी कारण उसकी शादी नही हो पा रही थी और अक्सर लड़की बेसुध होकर कम कपड़ो में निकल जाने से परिवार को बेइज्जती का सामना करना पड़ता था । इसी कारण से लड़की की मौत उसके अपने ही माता ,पिता और भाई ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया ।

Shraddha Khare
Published on: 25 Jan 2021 1:38 PM GMT
बाराबंकी हत्याकांड : मृत युवती का मिला शव, सगे माता-पिता ने उतारा मौत के घाट
X
बाराबंकी हत्याकांड : मृत युवती का मिला शव, सगे माता-पिता ने उतारा मौत के घाट

बाराबंकी : बेटी को लक्ष्मी का रूप कहा जाता है और एक पिता अपनी बेटी के पालन पोषण में कोई कसर नही छोड़ता लेकिन बाराबंकी में जो हुआ उससे आपकी यह भावना ही खत्म हो जाएगी । यहां एक पिता , माता और भाई ने ही अपनी बहन को लोकलाज और जीवन में बोझ बनने के कारण उसकी निर्मम हत्या कर दी ।

परिवार वालों ने ही उतार दिया मौत के घाट

बाराबंकी की यह मृत लड़की मंदबुद्धि थी इसी कारण उसकी शादी नही हो पा रही थी और अक्सर लड़की बेसुध होकर कम कपड़ो में निकल जाने से परिवार को बेइज्जती का सामना करना पड़ता था । इसी कारण से लड़की की मौत उसके अपने ही माता ,पिता और भाई ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया । इस घटना के लिए पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास भी परिवार ने किया मगर अन्ततः वह पुलिस से बच न सके और अब वह जेल भेजे जा रहे हैं ।

22 वर्षीय युवती का शव हुआ बरामद

बाराबंकी पुलिस की गिरफ्त में खड़े यह तीन लोग एक ही परिवार के है और इन लोगों ने अपनी ही बहन - बेटी को मौत के घाट उतार दिया है । दरअसल 17 जनवरी 2021 को देर शाम थाना जैदपुर क्षेत्र के बीबीपुर गांव के खेत में एक 22 वर्षीय युवती का शव बरामद हुआ था । परिजनों ने लड़की के साथ बलात्कार होने का आरोप लगाया था । पुलिस अधीक्षक ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए इसके शीघ्र खुलासे के निर्देश देते हुए टीम गठित की थी । पुलिस ने जब खुलासा किया तो पहले उसे भी विश्वास नही हुआ लेकिन जांच और परिजनों के कबूलनामे के बाद मामला साफ हो गया कि कातिल वही हैं ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/barabanki-case..mp4"][/video]

पुलिस ने की मामले की जांच

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि लड़की का शव मिलने के बाद टीम ने सभी पहलुओं पर अपनी जांच शुरू कर दी थी और अन्ततः दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लड़की मंदबुद्धि थी और अक्सर वह अजीब हरकत करने लगती थी यहां तक कि जब उनके घर कोटा होने के कारण खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारी आते थे तो उनके सामने ही कम कपड़ो में बेसुध होकर निकल जाया करती थी ।

ये भी पढ़ें .... बलिया में बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, प्रदेश को जंगल राज की तरफ धकेल रहे अखिलेश

[video width="1280" height="720" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/barabanki-case.mp4"][/video]

लड़की के मंदबुद्धि के कारण की हत्या

मंदबुद्धि होने के कारण उसकी शादी भी नही हो पा रही थी और हरकतों की वजह से उन्हें सबके सामने लज्जित होना पड़ता था । इसी वजह से उन लोगों ने लड़की को मारने का मन बना लिया और मां के साथ खेत भेज कर उसे वहीं मार दिया । पुलिस से बचने के लिए उन्होंने तमाम प्रयत्न कर भ्रम में डालने की कोशिश की मगर अंततः वह पुलिस की जाल में फंस ही गए ।अब इन लोगो को जेल भेजा जा रहा है ।

रिपोर्ट : सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें .... Jaunpur: ऐसे मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस, युवाओं को दिया गया पहचान पत्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story