×

विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों को लिखा पत्र और कही ये बात

विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधान सभा के सभी सदस्यों को पत्र लिखकर कोरोना से संघर्ष के लिए जरूरी चिकित्सकीय उपकरण आदि के लिए विधायक निधि से एक करोड़ की धनराशि आवंटित करने अपील की है।

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2020 10:15 AM GMT
विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों को लिखा पत्र और कही ये बात
X
विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों को लिखा पत्र और कही ये बात

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ : विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधान सभा के सभी सदस्यों को पत्र लिखकर कोरोना से संघर्ष के लिए जरूरी चिकित्सकीय उपकरण आदि के लिए विधायक निधि से एक करोड़ की धनराशि आवंटित करने अपील की है। उन्होंने पत्र में कहा है कि विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है। अपना भारत, प्रधानमंत्री के नेतृत्व व मार्गदर्शन में महामारी से संघर्षरत है। उन्होंने परस्पर दूरी बनाने - ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के लिए आग्रह किया है।

ये भी पढ़ें...सावधान: इन 11 लक्षणों को नजर अंदाज किया तो हो सकता है कैंसर

हम सबका राष्ट्रीय कर्तव्य

दीक्षित ने अपने पत्र में लिखा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने इस महामारी से निपटने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। वे प्रतिपल युद्ध स्तर पर सक्रिय हैं। श्री दीक्षित ने विधायकों से कहा है कि आप लोकप्रिय जनप्रतिनिधि हैं। अपनी लोकप्रियता का प्रयोग करते हुए आप इस संदर्भ में सभी उपायों, निर्देशों के अनुपालन के लिए आमजनों को भी प्रेरित कर रहे हैं। ऐसा करना हम सबका राष्ट्रीय कर्तव्य है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि मुख्यमंत्री ने राज्य स्तर पर ‘उत्तर प्रदेश कोविड केयर फंड’ की स्थापना की है। इस फंड से सभी मेडिकल कालेजों व जिलास्तरीय अस्पतालों को कोराना से निपटने के लिए जरूरी उपकरणों से समृद्ध बनाया जाना है। महामारी से निपटने के लिए जरूरी चिकित्सकीय सहायता व जांच के उपकरणों, जरूरी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए हम सब विधायक निधि का सदुपयोग कर सकते हैं।

विधान सभा अध्यक्ष ने सभी सदस्यों से अनुरोध किया है कि इस महामारी से संघर्ष में अपना राष्ट्रीय दायित्व निभाते हुए हम सदस्यगण परस्पर दूरी के आवश्यक मानक का पालन एवं प्रचार भी कर रहे होंगे। उन्होंने सभी सदस्यों से आशा की है कि इस संघर्ष में अग्रिम मोर्चे पर जूझ रहे चिकित्साकर्मियों प्रशासनिक कार्य में जुटे पुलिस कर्मियों आदि की सहायता व आदर के लिए भी सबको प्रेरित किया जाय।

ये भी पढ़ें...दीयों की बिक्री में हुई बढ़ोत्तरी: PM मोदी की अपील के बाद चमकी कुम्हारों की किस्मत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story