×

ये देशी स्टाइल बचाएगा कोरोना से, योगी सरकार ने सभी से की अपील

यूपी में कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोगों की कुल संख्या 227 हो गयी हे। इन 227 में से 94 मामले तब्लीकी जमात के है। 2 दिनों में तबलीगी जमात की वजह से मामले अचानक बढ़े।

Vidushi Mishra
Published on: 4 April 2020 1:00 PM GMT
ये देशी स्टाइल बचाएगा कोरोना से, योगी सरकार ने सभी से की अपील
X
ये देशी स्टाइल बचाएगा कोरोना से, योगी सरकार ने सभी से की अपील

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोगों की कुल संख्या 227 हो गयी हे। इन 227 में से 94 मामले तब्लीकी जमात के है। 2 दिनों में तबलीगी जमात की वजह से मामले अचानक बढ़े। आज 55 मामले प्रकाश में आए जबकि 21 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। राज्य सरकार की तरफ से आज बताया गया कि इनमें से अब तक 21 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है । इस दौरान 3029 लोग कयारन्टीन किया गया है।

ये भी पढ़ें... AIIMS में हुआ चमत्कार: पॉजिटिव थी महिला, दिया बच्चे को जन्म

गमझे, दुपट्टा का प्रयोग

प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि मास्क लगाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क न हो तो गमझे का प्रयोग कर सकते है, लडकिया दुपट्टा प्रयोग कर सकती है।

उन्होंने बताया कि हम सर्विलांस पर बहुत फोकस कर रहे है। आश्रय स्थलों में भी 80 हजार लोगों को कोरेण्टाईन किया गया है। उन्होंने बताया कि हर लेवल के अस्पतालों पर भी बड़े स्तर पर काम चल रहा है।

अस्पतालों को भी मोनिटर किया गया है । इनमें 720 बेड्स की व्यवस्था है । 50 प्राइवेट हॉस्पिटल भी चिंहित किये गए है , जिसमे छोटे शहरों के अस्पताल भी है। अभी तक कुल पॉजिटिव मरीज 231 है।

ये भी पढ़ें...कोरोना का प्रकोप: यूपी का ये राज्य चपेट में, जमातियों ने किया संक्रमित

तब्लीगी जमात के यूपी में तलाशे गए लोग

उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर में 3 और कोरोना पॉजिटिव मिले है। अब गौतम बुद्ध नगर में कोरोना मरीजों की संख्या 58 हो गयी है। जनपद में आज मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए।

यहां पर राहत की बात यह है कि 8 कोरोना मरीज डिसचार्ज होकर पहुँचे अपने घर पहुंच गए है। अब यहां गौतम बुद्ध नगर में कुल 50 कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है।

वहीं अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि तब्लीगी जमात के यूपी में तलाशे गए लोगों में मेरठ 307 बरेली 148 कानपूर 33 वाराणसी 242लखनऊ 83 आगरा 115 प्रयागराज 51 गोरखपुर 230 नोयडा 70 कुल 1302 जमात के लोग मिले हैं जिनमें 1000 क्वारनटाईन किए गए है। इनमें से 306 विदेशी है।

ये भी पढ़ें...यहां पुलिस का हुआ ऐसा भव्य स्वागत, पूरे देश में हो रही तारीफ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story