×

UP Election 2022: देश-प्रदेश में छाया बिजली संकट, UP में फ्री की बौछार, आप के बाद अखिलेश ने भी चला बड़ा दांव

UP Election 2022: हमीरपुर में अखिलेश यादव ने एलान किया कि उनकी सरकार आएगी तो गरीबों को 300 यूनिट और किसानों को सिंचाई के लिए पूरी बिजली देंगे।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh RajpootReport Rahul Singh RajpootShreyaPublished By Shreya

Published on 14 Oct 2021 4:36 AM GMT

UP Election 2022: देश-प्रदेश में छाया बिजली संकट, UP में फ्री की बौछार, आप के बाद अखिलेश ने भी चला बड़ा दांव
X

अखिलेश यादव (फोटो साभार- ट्विटर) 

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunaav 2022) में इस बार बिजली (Bijli) बड़ा मुद्दा बनने जा रहा है। एक तरफ जहां पूरा प्रदेश और देश इस समय बिजली संकट (Bijli Sankat) से जूझ रहा है तो वहीं यूपी में बिजली चुनावी मुद्दा (Chunav Mudda) बन गया है। पहले केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली फार्मूला यूपी में लागू करते हुए फ्री बिजली (Free Electricity) देने का लोकलुभावन वादा करके यूपी में अपनी जमीन तैयार करने की कोशिश की तो सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी फ्री बिजली (Free Bijli) का दांव चल सत्ता में वापसी की राह देखी है।

समाजवादी विजय रथ यात्रा (SP Vijay Rath Yatra) के पहले चरण की समाप्ति पर हमीरपुर (Hamirpur) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एलान किया कि उनकी सरकार आएगी तो गरीबों को 300 यूनिट और किसानों को सिंचाई के लिए पूरी बिजली देंगे।

फ्री बिजली के एलान के साथ, बुंदेलखंड की सारी सीटें मांगी

विजय रथ यात्रा लेकर हमीरपुर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल एलान किया कि जब उनकी सरकार बनेगी तो गरीबों को 300 यूनिट और किसानों को सिंचाई के लिए वह फ्री बिजली देंगे। अखिलेश ने कुरारा में जनसभा को संबोधित करते हुए जहां जनता को लुभाने का प्रयास किया वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर भी जमकर हमला बोला।

उन्होंने बुंदेलखंड की जनता से दो बार कहा कि पिछली बार अपने सभी सीटें भाजपा को दे दी थी, इस बार सपा को दें तो हम आपको पूरा विकास और फ्री बिजली देंगे। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी जी साढ़े 4 साल तक सिर्फ बुल और बुलडोजर चलाते रहे। सिंचाई के संसाधनों को बढ़ाने गरीबों किसानों को बिजली मुफ्त (Kisano Ko Free Bijli) करने जैसी तमाम लोकलुभावन घोषणाएं की।

फ्री बिजली से गरीब जनता और किसानों को लुभाने की कोशिश

गौरतलब है कि बुंदेलखंड में बिजली, पानी और विकास एक बड़ा मुद्दा रहा है। सालों से पार्टियां इस पर राजनीति करती आई हैं। वादे भी करते हैं लेकिन सरकार बनते ही वह अपने वादों से मुकर जाते हैं। अखिलेश यादव ने भी अब 2022 के लिए एक बार फिर किसानों और गरीबों को लुभाने का दांव चला है, जो 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने किया था।

अखिलेश ने अपने संबोधन में कहा कि बुंदेलखंड का किसान सिंचाई समस्या से जूझता है, जिससे एक ही फसल पैदा कर पाता है। इस क्षेत्र में गरीबी बढ़ रही है, रोजगार के कोई साधन नहीं है जिससे युवा बेरोजगार घूम रहे हैं उनके सामने रोजी-रोटी का संकट भी खड़ा हो रहा है।

मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आप ने भी किया है फ्री विजली देने का वादा

गौरतलब है की इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने 16 सितंबर को यूपी में बिना गठबंधन के सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान करते हुए दिल्ली के फार्मूले को यूपी में भी दोहरा कर सत्ता का स्वाद चखने के लिए फ्री बिजली देने का दांव चला है।

मनीष सिसोदिया ने यूपी में सरकार बनने पर जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली (300 Unit Free Electricity) देने और लंबित बिलों को माफ (Bijli Bill Ko Maaf) करने का एलान किया। बता दें दिल्ली में जनता को 300 यूनिट फ्री बिजली दे रही। आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब (Punjab) तथा उत्तराखंड (Uttarakhand) के बाद अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जनता से भी बड़ा वादा किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story