राहुल बोले-पहले हाथी की सूंड़ काटनी पड़ी थी, अब साइकिल पंक्चर होने की बारी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी किसानों से 40 रुपए किलो दाल खरीद कर 200 रुपए किलो बेचवा रहे हैं। राहुल ने यह भी कहा कि यूपीए ने किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए का कार्ज माफ किया था, मोदी सरकार ने पूंजीपतियों के 1लाख 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है।

Published by zafar Published: September 11, 2016 | 6:15 pm
Modified: September 11, 2016 | 6:17 pm
rahul gandhi-congress vice president-takes bjp sp bsp

आजमगढ़: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को आजमगढ़ में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी यात्राओं का मकसद किसानों को राहत पहुंचाना है। राहुल गांधी ने कहा कि वह 2 करोड़ किसानों के मांगपत्र ले जाकर पीएम मोदी को देगे और उनसे मांग करेंगे कि इनके कर्ज माफ करें, उपज का मूल्य दिलाएं और बिजली का बिल आधा करें।

मोदी सरकार ने किया छल
-रविवार को मुबारकपुर, अलीनगर और अमिलो सहित विभिन्न सभाओं में राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता के साथ छल करने के आरोप लगाए।
-कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी ने किसानों का कर्ज माफ करने, हर किसी को 15 लाख रूपए देने और किसानों को उपज का मूल्य दिलाने के वादे किए थे, जो पूरे नहीं किे गए।
-उन्होंने कहा कि पीएम मोदी किसानों से 40 रुपए किलो दाल खरीद कर 200 रुपए किलो बेचवा रहे हैं।
-राहुल ने कहा कि यूपीए ने किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए का कार्ज माफ किया था, मोदी सरकार ने पूंजीपतियों के 1लाख 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है।

साइकिल होगी पंक्चर
-कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि हमने भूमि अधिग्रहण बिल पास करके किसानों के हित में काम किया। अब किसी किसान की भूमि जबरन नहीं ली जा सकेगी। इस अधिग्रहीत भूमि का सरकार को उचित मुआवजा देना होगा।
-राहुल गांधी ने यूपी की पूर्व बसपा सरकार पर कमेंट करते हुए कहा कि मूर्तिकार को मजबूर होकर उसकी सूंड़ काटनी पड़ी। अब साइकिल पंक्चर होने की बारी आ गयी है।
-राहुल गांधी ने मुबारकपुर में जामिआ अशरफिया पर हाफिज ए मिल्लत की मजार पर चादरपोशी की। यहां हर साल उर्स में देश-विदेश से लाखों जायरीन आकर मन्नतें मानते हैं।
-शनिवार को राहुल गांधी बिजौली बरदह में खाट पंचायत के जरिए किसानों से रूबरू हुए और सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App