×

जमीन खाली कराने गई पुलिस और राजस्व टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव

हरदोई के हरियावां थाना क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस और राजस्व विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। टीम पर पत्थर चलाए गये, जिससे वहां भगदड़ मच गई।

Aditya Mishra
Published on: 13 Feb 2019 3:16 PM GMT
जमीन खाली कराने गई पुलिस और राजस्व टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव
X

हरदोई: यहां के हरियावां थाना क्षेत्र में ग्राम समाज की भूमि से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस और राजस्व विभाग की टीम पर कुछ ग्रामीणों ने हमला कर दिया। टीम पर पत्थर चलाए, जिससे भगदड़ मच गई। फोर्स ने हमलावरों को खदेड़ा, कई थानों की पुलिस गांव में बुला ली गई। हमलावर मौके से भाग गए।इस मामले में जहां हमलावर ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज हुई है वहीं ग्रामीणों व महिलाओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए टीम पर अभद्रता,लाठीचार्ज धमकाने का आरोप लगाकर एक शिकायती पत्र देकर मामले में कार्यवाई किये जाने की मांग की।

ये है पूरा मामला

हरियावा थाना इलाके के कटिघरा गांव में ग्राम समाज की भूमि पर पड़ी है। इसी जमीन पर होली रखी जाती है। मंदिर का झंडा भी लगा है और वहीं पर कुछ लोगों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के नाम का झंडा लगा चबूतरा बना रखा था। इससे पहले भी पंचायत हुई थी, जिसमें होली और मंदिर वाले पक्ष ने समझौता की बात मान ली थी लेकिन तीसरा पक्ष मानने को तैयार नहीं था।

जिस पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सदर तहसील के नायब तहसीलदार फोर्स के साथ अवैध कब्जा हटवाने गए थे। समझौता न होने पर सभी पक्षों का कब्जा हटाने के लिए जेसीबी से चबूतरा तोड़ दिया। टीम लौट रही थी तभी सेवानिवृत्त अध्यापक रामभरोसे के मकान के सामने जमे लोगों ने घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। जब पुलिस ने वीडियो बनाना शुरू किया तो वह लोग हमलावर हो गए और पथराव शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें...हरदोई रेल हादसा: मृतकों के परिजनों को मिली मुआवजे की चेक

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story