×

Sonbhadra News today: रेल लाइन दोहरीकरण का ट्रायल : चोपन-गढ़वा रेलखंड पर 110 किमी की गति से दौड़ी ट्रेन

Sonbhadra News: महुअरिया रेलवे स्टेशन के बीच हुए रेल लाइन दोहरीकरण पर ट्रेनों के संचालन का ट्रायल किया गया।

Kaushlendra Pandey

Report Kaushlendra PandeyPublished By Ragini Sinha

Published on 7 Dec 2021 3:35 PM GMT

Sonbhadra News today:  रेल लाइन दोहरीकरण का ट्रायल : चोपन-गढ़वा रेलखंड पर 110 किमी की गति से दौड़ी ट्रेन
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Sonbhadra News today: पूर्व मध्य रेलवे के चोपन गढ़वा रेलखंड पर झारखंड से सटे विंढमगंज और महुअरिया रेलवे स्टेशन के बीच हुए रेल लाइन दोहरीकरण पर ट्रेनों के संचालन का ट्रायल किया गया। इस दौरान ट्रैक पर 100-110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चीफ रेलवे सेफ्टी, चीफ एडमिनिस्ट्रेशन डीआरएम की स्पेशल सैलून दौड़ाकर नवनिर्मित लाइन का परीक्षण किया गया। इस रूट पर जगह-जगह बनी पुलिया का बारीकी से निरीक्षण करते हुए सीआरएस ट्रैक का इंस्पेक्शन भी किया गया।


नवनिर्मित ओवरब्रिज का शुभारंभ

सहायक अभियंता रेलवे पीके श्रीवास्तव ने बताया कि विंढमगंज-महुअरिया रेलवे स्टेशन के बीच बने डबल रेलवे लाइन पर बनी छोटी छोटी पुलिया, रांची-रीवा राष्ट्रीय राजमार्ग को क्रास कर रही रेलवे लाइन का बारीकी से निरीक्षण और ट्रायल लिया गया। चीफ रेलवे सेफ्टी( सीआरएस) अनंत मधुकर चौधरी पूर्वी प्रमंडल, चीफ एडमिनिट्रेशन ऑफिसर दिनेश कुमार, डीआरएम आशीष बंसल सबसे पहले महुअरिया रेलवे स्टेशन पहुंचे और यहां नवनिर्मित ओवरब्रिज का शुभारंभ किया। दोपहर तीन बजे के बाद उपरोक्त अधिकारियों ने अपने सैलून को महुअरिया से विंढमगंज के बीच 100 से 110 की गति से दौड़ाकर नवनिर्मित रेल लाइन का परीक्षण किया। इसे देखने के लिए आसपास के तमाम लोग रेलवे लाइन किनारे जमा रहे।


महुअरिया में कई ट्रेनों के ठहराव की उठाई गई मांग

वहीं रेलवे की तरफ से लोगों से अपील की जा रही कि कोई भी व्यक्ति रेलवे लाइन के समीप न आए, न ही अपने मवेशियों को लाइन की तरफ आने दे। महुअरिया में कई ट्रेनों के ठहराव की उठाई गई मांग। विंढमगंज और दुद्धी इलाके के प्रधानों ने महुअरिया रेलवे स्टेशन के पास 166 नबर पुलिया के अंदर से रोड बनाने के साथ आवागमन बहाल करने, महुअरिया रेलवे स्टेशन पर त्रिवेणी एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस, सिंगरौली पटना एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग करते हुए डीआरएम आशीष बंसल को मांग पत्र सौंपा।


ये रहें मौजूद

प्रधान पतरिहा किरण चौबे, पोलवा प्रधान राकेश कुमार गुप्ता, जोरूखाड़ प्रधान विमल यादव, जाताजुवा प्रधान नंदकुमार, सकरार अहमद, रमेश कुमार, उमेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, दीनानाथ, प्रदीप कुमार ,संतोष कुमार, परमानंद ,श्याम बिहारी यादव, दिनेश प्रसाद, महेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story