×

UP Election 2022: झारखंड के भवनाथपुर विधायक और BJP के मंडल अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा,बगैर अनुमति की थी जनसभा

उनके विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ी धाराओं और महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने यह मामला एडीओ पंचायत कोन महिपाल लकड़ा की तरफ से दी गई तहरीर पर दर्ज किया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 26 Jan 2022 1:16 PM GMT
UP Election 2022
X
बीजेपी नेता की तस्वीर 

UP Election 2022: आचार संहिता उल्लंघन और कोरोना महामारी प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई शुरू हो गई है। इसी कड़ी में राबर्ट्सगंज विधानसभा के कोन क्षेत्र में पहाड़ी कार्रवाई सामने आई है। यहां बगैर अनुमति, बगैर कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के जनसभा किए जाने के मामले में भाजपा के भवनाथपुर (झारखंड) विधायक व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री भानु प्रताप शाही और भाजपा के कोन मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल (Sunil Jaiswal) के खिलाफ कोन थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

उनके विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ी धाराओं और महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने यह मामला एडीओ पंचायत कोन महिपाल लकड़ा की तरफ से दी गई तहरीर पर दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही ने मंगलवार की शाम कोन मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल के साथ, कोन क्षेत्र के रामगढ़, बागेसोती और मिश्री गांव में अपने समर्थकों तथा 100 पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भारी भीड़ इकट्ठा कर अपने पार्टी के पक्ष में प्रचार प्रसार के लिए जनसभा का आयोजन किया।


बात जिला प्रशासन तक पहुंची तो मामले की जांच कराई गई। जांच में पाया गया कि अधिक भीड़ जुटाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। इस दौरान कोविड आचरण नियमावली का भी उल्लंघन किया गया है जिससे संक्रमण फैल सकता है। इसका संज्ञान लेते हुए फ्लाइंग स्क्वायड डाला के मजिस्ट्रेट सहायक विकास अधिकारी पंचायत महिपाल लकड़ा ने बुधवार को पुलिस के तहरीर दी।

प्रभारी निरीक्षक कोन रमेश यादव के मुताबिक एडीओ पंचायत द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर भवनाथपुर विधायक भानु प्रताप शाही और भाजपा कोन मंडल अध्यक्ष सुनील जायसवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल के नियमों के उल्लंघन का मामला मानते हुए धारा 269, 270, 271, 188 तथा धारा 3 महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story