×

84 के दंगों के दोषी जाएंगे सलाखों के पीछे- योगी आदित्यनाथ

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मोहद्दीपुर स्थित गुरुद्वारा के सौंदर्यीकरण व अन्य योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुक्तेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पर्यटन विभाग द्वारा मंदिर के सुंदरीकरण की योजना का भी शिलान्यास किया।

Roshni Khan
Published on: 31 July 2019 10:00 AM GMT
84 के दंगों के दोषी जाएंगे सलाखों के पीछे- योगी आदित्यनाथ
X

गोरखपुर: दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मोहद्दीपुर स्थित गुरुद्वारा के सौंदर्यीकरण व अन्य योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुक्तेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे जहां उन्होंने पर्यटन विभाग द्वारा मंदिर के सुंदरीकरण की योजना का भी शिलान्यास किया।

ये भी देखें:मानसून में कपड़े सुखाने में होती है दिक्कतें तो अपनाएं ये आसान उपाय

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहद्दीपुर स्थित गुरुद्वारा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह साल हम सबके लिए बहुत गौरवशाली है। 550 साल पहले गुरु नानक देव जी ने समाज को एक नई दिशा दी।

उनके संदेशों से एक नई प्रेरणा हम सबको मिली है। भारत सरकार ने एक कॉरिडोर का निर्माण नानक साहब तक जाने के लिए शुरू किया है।

सीएम योगी ने कहा कि शहीद उधम सिंह की शहादत दिवस पर उनको श्रद्धांजलि देता हूँ। आज मोहद्दीपुर और जटाशंकर गुरुद्वारा के साथ शहर के विकास के लिए कई योजनाओं की आज शुरुआत हो रही है।

ये भी देखें:स्कूल वैन की हड़ताल होने से परिजनों को अपने वाहन से बच्चों को लेने आना पड़ा

आज गोरखपुर विकास के नए प्रतिमान को छू रहा है। आज यहां कई गतिविधियां चल रही हैं। जो विकास और रोजगार के लिए चल रही हैं।

सीएम योगी ने कहा कि सिख गुरुओं की हर तिथि पर हर भारतवासी सेवा के लिए तत्पर रहता है। आज यहां पर 3 तल के भवन का निर्माण कराया जाएगा। 1 करोड़ 76 लाख की धनराशि इसके लिए सेंक्शन की गई है।

गोरखपुर में विकास की कई योजनाओं को शुरू किया जा रहा है। टूरिज़्म रोजगार और विरासत को सहेजने के लिए बहुत कारगर साबित हो रहा है। ऐतिहासिक पृष्ठभूमि से जुड़ी जगहों को हमने टूरिज्म से जोड़ने का काम शुरू किया है। हमने सीएम आवास में गुरु नानक देव जी 550 के प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम किया और पूरे प्रदेश में टूरिज्म डिपार्टमेंट के द्वारा सभी सिख समाज के धार्मिक जगहों को हम विकसित करने जा रहे हैं, और यह उन सिख गुरुओं के लिए सर्वोच सम्मान होगा। जिन्होंने देश के लिए अपना सब कुछ कुर्बान किया।

ये भी देखें:आज का ज्ञान सिर्फ लड़को के लिए ! रिलेशनशिप में दे इन 4 बातों का ध्यान

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने 84 के दंगों के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और जो भी दोषी होंगे उनको सलाखों के पीछे भेजने का काम किया जाएगा।

देश ने बहुत क्रांतिकारी दिए जिन्होंने देश के लिए सर्वश्व कुर्बान किया इसमें से एक शहीद उधमसिंह जी भी थे। भारत माता के इन सभी वीर सपूतों के लिए श्रद्धांजलि देता हूँ।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story