×

पत्रकारों के साथ-साथ उनके परिवार को टीकाकरण की विशेष सुविधा देने का योगी सरकार का फैसला

देश में कोरोना अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है।इसे देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shweta
Published on: 4 May 2021 6:56 AM GMT (Updated on: 4 May 2021 9:07 AM GMT)
योगी
X

योगी (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

लखनऊ: देश में कोरोना अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। हर रोज लाखों लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसे देखते हुए योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ ने मीडिया कर्मियों के लिए वैक्सीनेशन को प्राथमिकता दी है।

बता दें कि योगी ने मीडिया कर्मियों के लिए अलग वैक्सीनेशन का सेंटर बनाने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं यूपी सरकार ने कहा कि,पत्रकार और उनके परिवार के लोगों को प्राथमिकता के आधार फ्री में कोरोना वैक्सीन लगेगी। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि मीडिया दफ्तरों में भी पत्रकारों को कोरोना का टीका लगेगा।

आज यानी मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्याम से राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक की। गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार लोगों को जागरूक कर रही है।

इस दौरान मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पहले चरण में 1 करोड़ टीका मिला है। यह उन शहरों में लगाया जा रहा है जहां पर सबसे ज्यादा एक्टिव केस है। पहले चरण में राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली है।

तीसरे चरण के वैक्सीनेशन

बता दें कि देशभर में तीसरे चरण के वैक्सीनेशन की शुरुआत एक मई से होनी थी। लेकिन कई जगहों पर वैक्सीन नहीं मिल पाया। जिसके चलते इसे शुरू नहीं किया जा सका।

यूपी में नए केस

आपको बताते चलें कि यूपी में कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है। यहां पर 29,192 नए केस आए हैं जबकी वहीं कोरोना से 288 लोगों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने हाल ही में पत्रकारों को बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जहां पर पिछले 24 घंटे में 288 संक्रमितों की मौत हो गयी। और इसके साथ ही अब तक कुल 13,447 लोगों को कोरोना से मौत हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story