×

अयोध्या में सीएम योगी: मंदिर निर्माण कार्य का लिया जायजा, फिर किया ये काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने अयोध्या दौरे पर कोविड-19 के साथ ही विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक की। सर्किट हाउस में करीब...

Ashiki
Published on: 28 Jun 2020 1:40 PM GMT
अयोध्या में सीएम योगी: मंदिर निर्माण कार्य का लिया जायजा, फिर किया ये काम
X

अयोध्या: बारिश की वजह से अपने निर्धारित कार्यक्रम से देर से पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम की नगरी में हनुमानगढ़ी पर हनुमान जी और श्री रामलाला का दर्शन किया। इस दौरान रामलला का आशीर्वाद लेकर सीएम योगी ने राम जन्मभूमि परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2020:आने वाला ग्रहण इस राशि को करेगा प्रभावित, जानें पूरी बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने अयोध्या दौरे पर कोविड-19 के साथ ही विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक की। सर्किट हाउस में करीब एक घंटा की इस बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीधा मणिराम दास की छावनी का रुख किया। जहां पर उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास से मंत्रणा की।

राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण

अयोध्या दौरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलला का दर्शन किया। इस दौरान रामलला के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास ने रामनामी भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि परिसर में पौधरोपण किया। राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। इसके बाद हनुमानगढ़ी पहुंचकर दर्शन पूजन किया। हनुमानगढी मंदिर के महंत राजू दास से मुलाकात की।

ये भी पढ़ें: मौसम की चेतावनी: तेज बारिश से अलर्ट जारी, इन इलाकों में होगा पानी ही पानी

मंदिर निर्माण की तैयारियों को लेकर चर्चा

मणिराम दास छावनी में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास के साथ भेंट के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनसे राम मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चा की। इससे पहले सर्किट हाउस में बैठक कर उन्होंने अधिकारियों तथा सांसद व विधायकों से राम मंदिर निर्माण की तैयारियों को लेकर चर्चा की। बैठक में पांचों विधायक, सांसद लल्लू सिंह व संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

ख़राब मौसम के बावजूद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाराबंकी, बलरामपुर व गोंडा से होते हुए रामनगरी अयोध्या पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ का कोरोना संक्रमण के दौरान भी तीन महीने में यह दूसरी बार अयोध्या का दौरा है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल जाना।

ये भी पढ़ें: सिलेंडर पर बड़ा ऐलान: सरकार ने जारी किया ये आदेश, लोगों में चिंता बढ़ी

लॉकडाउन के बाद यह दूसरा दौरा

लॉकडाउन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का राम जन्मभूमि स्थल का यह दूसरा दौरा है। इससे पहले रामलला की मूर्ति को नए अस्थायी स्थल पर स्थानांतरित किए जाने के समय उन्होंने 25 मार्च को यहां का दौरा किया था।

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर कल से ही जिले के आला अफसर तैयारी में जुटे थे। देर रात तक जिस रूट से मुख्यमंत्री को आना जाना था उन सड़कों की नालियों की बड़े पैमाने पर मरम्मत का कार्य कराया गया उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पूरे जिले के पुलिस के आला अफसर ड्यूटी पर तैनात किए गए थे।

रिपोर्ट: नाथ बख्श सिंह

ये भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी खबर, अब पीएम की इस योजना से मिलेगा फायदा ही फायदा

Ashiki

Ashiki

Next Story