×

Sonbhadra News: घंटों लगा रहा वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जाम, भाजपा नेता ने दी धरने पर बैठने की चेतावनी

Sonbhadra News: भाजपा नेता कन्हैया जायसवाल कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस के सहयोग से जाम खुलवाया।

Kaushlendra Pandey
Written By Kaushlendra PandeyPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 6 Aug 2021 4:40 AM GMT
Varanasi-Shaktinagar road jam
X

वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग जाम pic(social media)

Sonbhadra News: सोनभद्र के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर रोजाना लग रहे जाम से निजात पाने के लिए प्रशासन से लेकर नेताओं में रोष देखने को मिला। मार्ग के फोरलेन होने के बावजूद ओवरलोड एवं बगैर परमिट वाले वाहन कार्रवाई से बचने के लिए सड़क किनारे अपने वाहन लगा देते हैं जिससे जाम की स्थिति पैदा होती है। विधायक और भाजपा नेताओं ने चेक पोस्ट कर्मियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। और खनन विभाग से कहा कि स्थिति में सुधार लाए वरना कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।

काफी मशक्कत के बाद हटवाया गया जाम pic(social media)

जनपद के लाइफ लाइन का दर्जा रखने वाले वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग के फोरलेन होने के बावजूद ओवरलोड एवं बगैर परमिट वाले वाहनों को कार्रवाई से बचाने के लिए एवं रात में पासरों के जरिए सेटिंग कर चेकिंग पोस्ट से पार के लिए जहां तहां खड़े किए जाते वाहनों से आए दिन घंटो जाम की स्थिति बनने लगी है। बृहस्पतिवार को सुबह से ही वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग डाला से मारकुंडी तक वनवे होने लगा।

शाम तक हाइवे पर भीषण जाम लग गया। इसके चलते सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। कई मरीज और एंबुलेंस जाम में फंस गए। कुछ लोगों ने मामले की जानकारी ओबरा विधायक संजीव गोंड़ को दी। वह भाजपा नेता कन्हैया जायसवाल सहित अन्य के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस के सहयोग से जाम खुलवाया। विधायक के पहुंचने की खबर पा डाला चौकी इंचार्ज मनोज कुमार ठाकुर भी दल-बल के साथ पहुंच गए और काफी देर तक जाम छुड़ाने की मशक्कत में जुटे रहे। विधायक संजीव गोंड़ का कहना था कि आए दिन जाम लगने से एंबुलेंस और रोडवेज बस घंटों फंस जा रही है। इसके चलते यात्रियों और मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जाम लगवा कर सरकार की छवि बिगाड़ने का भाजपा नेता ने लगाया आरोप pic(social media)

जाम को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग

वहीं भाजपा नेता कन्हैया जायसवाल का कहना कि खाली चेक पोस्ट पर तैनात लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए जहां-तहां वाहनों को खड़ा करवा कर जाम लगवा दे रहे हैं। इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है। किसी भी कीमत पर स्थिति को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। हालात में सुधार ना होने पर उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर भी बैठने की चेतावनी दी। कहा कि जाम पर अंकुश की बजाय खनिज चेकिंग पोस्ट जाम का कारण बनता जा रहा है। विधायक और भाजपा नेताओं ने चेक पोस्ट कर्मियों पर भी जमकर भड़ास निकाली। खनन विभाग के लोगों से भी बात कर कहा कि स्थिति में सुधार लाए वरना कार्रवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।

वहां पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी चेकिंग के नाम पर जहां-तहां सड़क पर वाहनों को खड़ा करने की दी जाती छूट का विरोध जताया। कहा कि अनावश्यक सड़क पर वाहन न खड़ा होने पाएं, इसके लिए मारकुंडी से डाला तक प्रशासन और पुलिस दोनों तरफ से टीम बनाई गई है। बावजूद स्थिति में सुधार ना होना यह बता रहा है कि कागज पर सख्ती और हकीकत में कुछ और हो रहा है। करीब-करीब रोजाना बनती जाम की स्थिति के लिए, जिम्मेदारों की भूमिका की जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई गई।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story