World

सऊदी अरब पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। सऊदी ने बड़ा फैसला लेते हुए पाकिस्तान में सप्लाई होने वाले तेल पर रोक लगा दी है। इसके चलते पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है।

कोरोना के संकटग्रस्त हालातों के चलते अमेरिका और चीन के बीच टकराव थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में अमेरिकी कार्रवाई का जवाब देते हुए चीन अब 11 अमेरिकी सांसदों और नागरिकों पर रोक लगाने जा रहा है।

एक शख्स ने दुनिया का सबसे महंगा मास्क तैयार करवाया है। जिसकी कीमत हजारों-लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है।

इंडोनेशिया से खतरे की बड़ी खबर आ रही है। यहां भारी ज्वालामुखी भभक उठा है। इस ज्वालामुखी की वजह से लगभग 2 किलोमीटर की ऊंचाई तक राख उठी है। जिसके बाद से लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

दुनियाभर में कोरोना महामारी की तबाही से चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। पूरी दुनिया में इस समय कोरोना की वैक्सीन के आने का तेजी से इंतजार है। ऐसे में रूस में बन रही वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर आ रही है।

अमेरिका के उत्तर कैरोलाइना में सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रविवार सुबह करीब 08:07 बजे तेज झटको ने लोगों में डर का माहौल बना दिया। सहमे लोग घरों से बाहर भागे लगे।

राजधानी बेरूत में हुए भयंकर धमाके ने पूरी दुनिया को हिला के रख दिया। इस धमाके में 150 लोगों की मौत हो गई और 5000 लोग जिंदगी के लिए जंग अभी भी लड़ रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि प्रशासन ने इसे यहां से हटाने की कोशिश नहीं की, लेकिन इस घर की मालकिन के जिद के आगे प्रशासन को भी झुकना पड़ा।

सैम और जोएन 30 सालों से शादीशुदा थे। लेकिन महामारी की वजह से दोनों अलग-थलग पड़ गए थे क्योंकि राज्य में नर्सिंग होम में भर्ती लोगों से मुलाकात पर रोक लगा दी गई थी। जोएन एक साल से डिमेंशिया से पीड़ित थीं और इसी वजह से नर्सिंग होम में रह रही थीं।

कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच लोगों को इस महामारी के वैक्सीन का इंतजार है। वैक्सीन के मामले में रूस बाजी मारता दिखाई दे रहा है। रूस आज से दो दिनों बाद यानी 12 अगस्त को अपनी पहली कोरोना वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन कराएगा।