World

अफगानिस्तान से बम धमाके की फिर बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में शुक्रवार को एक मस्जिद के अंदर दो बम धमाके हुए। इस बम धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई। साथ ही मिली जानकारी के अनुसार, इस बम धमाके में 50 से ज्यादा लोगों घायल हो गए है।

फायरिंग पर बीजीबी ने कहा कि BSF के कुछ जवान सीमा पर एक भारतीय मछुआरे का पता लगाने की कोशिश कर रहे थे । ध्यान दिया गया कि BSF के चार जवानों ने वर्दी पहन रखी थी, बाकी हाफ पैंट में थे । BSF जवानों के पास हथियार थे ।

म्मू कश्मीर पर दुनिया भर से निराशा हाथ लगने के बाद पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है। पेरिस में आयोजित फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स(एफएटीएफ) की बैठक में पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर बड़ी फटकार मिली है।

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की हालत दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है। वहां के लोग पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं।

दमिश्क: कुर्द बहुल उत्तर पूर्वी सीरिया में तुर्की ने हमला बोल कर कई संदेश दिये हैं। इस कार्रवाई का एक नतीजा तो स्पष्टï है – पहले से ही त्रस्त सीरिया में तुर्की ने आग में पेट्रोल डाल दिया है। अमेरिका ने चेतावनी दी है कि अगर कुर्द सेनाओं पर हमले हुए तो तुर्की की आर्थिक …

अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने आज पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने का फैसला कर सकती है। FATF टेरर फडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों पर नजर रखती है।

पुलिस ने गत 28 सितंबर को जैकब को जब हिरासत में लिया आठ साल की उनकी बेटी भी उनके साथ थी। पुलिस ने उनके मोबाइल फोन और कंप्यूटर को अपने हिरासत में ले लिया है। चाइना होराइजंस में एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर काम करने वाली एलिसा को गत 27 सितंबर को पकड़ा गया था।

वैसे तो भारत और बांग्लादेश के बीच कभी कोई विवाद नहीं हुआ और न ही कभी इस तरह से गोलियां चलीं। ऐसे में आज हुई इस हरकत से हर कोई हैरान और विचलित है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो हालात और न बिगड़ें, यह सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही है।

बहुत से देशों का माहौल गर्माया हुआ है। पहले हांगकांग की पब्लिक भड़की हुई थी। लेकिन ऐसा ही माहौल अब स्पेन में देखने को मिल रहा है।

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब फवाद इस तरह से अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा का विषय बने हों। इससे पहले उन्होंने भारत के चंद्रयान-2 को लेकर भी बयान दिया था। इस बयान में उन्होंने ‘इंडिया’ को ‘एंडिया’ करके संबोधित किया था।