World

तालिबान के नेताओं और कमांडरों के एक से ज्यादा पत्नियां रखने पर पाबंदी लगा दी है। इस नए नियम पर हैबतुल्ला के अनुसार, शादियों पर ज्यादा खर्च होने की वजह से विरोधियों को उनके खिलाफ प्रोपेगैंडा का मौका मिल जाता है।

डब्लूएचओ ने कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए महामारी के ग्राउंड जीरो यानी वुहान में विशेषज्ञों का एक दल भेजा है। ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब चीन ने आठ महीने में पहली बार कोरोना वायरस से पहली मौत दर्ज की है।

वीडियो में दिख रहा है कि वुहान लैब के वैज्ञानिकों में से कुछ ने टीशर्ट पहनी थी, तो कुछ बेफिक्र होकर चमगादड़ों को पकड़े हुए थे। इसका परिणाम यह हुआ कि टीम में मौजूद एक सदस्य को चमगादड़ ने काट लिया था।

अफगानिस्तान में अब तक दस से ज्यादा पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। बीते दिनों ही पत्रकार  मलाला मेवंद  को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था।

अस्तोर जिला स्कर्दू के पश्चिम में है, जो पाकिस्तान का एक डिवीजन मुख्यालय है, जहां से लद्दाख ज्यादा दूर नहीं है। लद्दाख में कई स्थानों पर चीन और भारत के बीच पिछले लंबे समय से गतिरोध बना हुआ है।

इस इमारत को बनवाने में काफी ज्यादा अड़चनें सामने आईं। कभी निर्माण सामग्री कम हो गई तो कभी किसी तकनीकी दिक्कत से इसे बंद करना पड़ा। इसे बनाने में सबसे बड़ी रुकावट सामने आई साल 1992 में। दरअसल, उस दौरान उत्तर कोरिया आर्थिक मंदी की चपेट में आ गया था।

18 राज्यों की जमीने खरीदने के बाद बिल गेट्स (Bill Gates) सबसे अमीर व्यक्ति बनने के साथ-साथ अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए है। बिल गेट्स (Bill Gates) ने अमेरिका में स्थित लुसियाना शहर में 69,000 एकड़ जमीने खरीदी है।

वैक्सीन एक्सपर्ट गगनदीप कांग कहती हैं कि वैक्सीन को लेकर भरोसे की कमी नहीं है। लेकिन जिस तरीके से और जिस प्रक्रिया के तहत वैक्सीन को मंजूरी दी गई है उसमें भरोसे की कमी है।

टियानजिन डकियाडो फूड कंपनी ने बताया कि 4,836 आइसक्रीम के डिब्बे कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 2,089 डिब्बों को स्टोरेज में सील कर दिया गया है।

इजरायल ने अभी तक फिलिस्तीन को स्वतंत्र राज्य का दर्जा नहीं दिया है। इजरायल हमास को आतंकी संगठन मानता है और गाजा पट्टी से इजरायल पर होने वाले किसी भी हमले के लिए हमास को जिम्मेदार मानता है।