World

ब्रिटेन में आरोपी करार दिए गए आतंकवादी और लंदन ब्रिज पर हमला कर दो लोगों की हत्या करने पर स्कॉटलैंड यार्ड द्वारा मार गिराए गए उस्मान खान को PoK स्थित उसके पैतृक गांव में दफनाया गया है।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका से अपने रुख में बदलाव करने को कहा था। शनिवार को उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ परमाणु समझौता वार्ता को रद्द कर दिया। उत्तर कोरिया ने  अमेरिका पर आरोप लगाया कि वह घरेलू राजनीतिक एजेंडा पूरा करने के लिए वार्ता को समय बचाने की तरह-तरह की तरकीब इस्तेमाल कर रहा है।

मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और प्रतिबंधित जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत आतंकवाद के वित्त पोषण के आरोप तय नहीं कर सकी।

पूर्व मिस पाकिस्तान वर्ल्ड जानिब नवीद का अमेरिका के मैरीलैंड में एक कार घटना में मौत हो गई। 32 वर्षीय जानिब गाड़ी पर से अपना नियंत्रण खो बैठीं और इस घटना में उनकी जान चली गई।

अमेरिका  के मैरीलैंड में पूर्व मिस पाकिस्तान वर्ल्ड जानिब नवीद की एक कार हादसे में मौत हो गई। 32 वर्षीय जानिब गाड़ी पर से अपना नियंत्रण खो बैठीं और इस हादसे में उनकी जान चली गई। उन्होंने 2012 में मिस पाकिस्तान वर्ल्ड का खिताब जीता था।

अमेरिका की फ्लोरिडा में नौसेना के एक अड्डे पर हुई गोलीबारी में बंदूकधारी सहित तीन लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 11 लोग घायल हुए हैं। नेवी ने शुक्रवार को बयान जारी इसकी पुष्टि की। नेवी ने ट्वीट कर कहा, “हमले में घायल दूसरे पीड़ित की भी मौत हो गयी।” अमेरिकी मीडिया के मुताबिक हमले में 11 लोग घायल हुए हैं।  

ईरान ने अपने ऊपर लगाए हुए आरोप को गलत कहा है । ईरान के विदेश मंत्री जावद जरीफ ने ट्वीट किया कि यूरोपीय यूनियन के तीन देश निराश होकर झूठे आरोप लगा रहे हैं। ये देश खुद समझौते के नियमों का कम से कम पालन कर रहे हैं, इसे ढकने के लिए ही वे हमपर आरोप लगा रहे हैं।

पुलवामा आतंकी हमलों के बाद भारत द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में अभी खौफ है। पाकिस्तान को इस बात का अब भी डर है कि भारत आतंकियों के खिलाफ बालाकोट एयर स्ट्राइक जैसी बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

धर्म के नाम पर लोगों द्वारा जानवरों की बली देने की पुरानी परंपरा है।  अभी कुछ ही घंटों में दक्षिणी नेपाल के एक गांव में हजारों जानवरों की बलि दी गई है। यह परंपरा दक्षिणी नेपाल के गढ़ीमाई मंदिर में हुई यहां हर पांच साल में लगने वाला मेला शुरू हो गया है।

ये नाव 27 नवंबर को सेनेगल से सटे पश्चिमी अफ्रीकी देश गाम्बिया से शरणार्थियों को लेकर यूरोप के लिए रवाना हुई थी। मॉरिटानियन अथॉरिटीज पूरी क्षमता से राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है। नौदहिबौ में अब भी राहत व बचाव कार्य जारी है।