कोरोना के मरीज ने सांसदों के साथ किया ऐसा, डर के मारे घरों में हुए कैद

कोरोना वायरस दुनिया के 96 देशों में फैल चुका है और इस वायरस के डर से लोग बहुत सी सावधानी बरत रहे हैं। बहुत से लोग तो खुद को घरों में बंद कर ले रहे हैं।

Published by Roshni Khan Published: March 9, 2020 | 1:17 pm
Modified: March 9, 2020 | 1:18 pm

नई दिल्ली: कोरोना वायरस दुनिया के 96 देशों में फैल चुका है और इस वायरस के डर से लोग बहुत सी सावधानी बरत रहे हैं। बहुत से लोग तो खुद को घरों में बंद कर ले रहे हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के देश अमेरिका में भी ये फैल चुका है, जिससे संक्रमित कुल 414 लोग हैं। वहीं, 21 लोगों की मौत हुई है। इसी बीच खबर आई है कि अमेरिका के दो सांसदों ने खुद को नजरबंद कर लिया है। यानी खुद अपने ही घर में क्वारंटीन कर लिया है।

ये भी पढ़ें:YES BANK संकट के बीच शेयर बाजार में भूचाल, सेंसेक्स 1600 अंक लुढ़का

एक एजेंसी के मुताबिक अमेरिकी सांसदों के नाम हैं- टेड क्रूज और पॉल गोसर। दोनों अमेरिकी नेता रिपब्लिकन पार्टी के हैं। दोनों को पता चला था कि ये कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्तियों के संपर्क में आए थे। इसलिए अब दोनों ने अपने-आप को अपने घरों में कैद कर लिया है। पिछले महीने 26 फरवरी को जब दोनों सांसद कंजरवेशन पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस में गए थे।

चेयरमैन मैट श्लैप ने कहा

इस कॉन्फ्रेंस का टॉपिक था अमेरिका वर्सेज सोशलिज्म। कॉन्फ्रेंस को करने वाले अमेरिकन कंजरवेटिव यूनियन के चेयरमैन मैट श्लैप ने कहा कि दोनों सांसदों का कोरोना संक्रमित से मिलना एक हादसा था। चेयरमैन मैट श्लैप ने कहा कि ‘कोरोना से संक्रमित व्यक्ति को ये लग रहा था कि वह सेहतमंद है। लेकिन ऐसा था नहीं। अब वह व्यक्ति बीमार है और इलाज करा रहा है।’

सांसद टेड क्रूज ने बताया

सांसद टेड क्रूज ने बताया कि ”उस कॉन्फ्रेंस में वह कोरोना पीड़ित व्यक्ति से सिर्फ एक मिनट के लिए मिले थे। हाथ मिलाया था और मामूली बातचीत की थी। क्रूज ने बताया कि उन्हें फिलहाल कोरोना के लक्षण नहीं हैं। लेकिन वे जानबूझकर खुद को टेक्सास स्थित अपने घर में नजरबंद कर चुके हैं…ताकि उनकी वजह से किसी को संक्रमण नहीं हो।”

ये भी पढ़ें:बर्बाद हो जाएगा रूस, सऊदी अरब ने उठाया ये बड़ा कदम, पूरी दुनिया पर पड़ेगा असर

वहीं, पॉल गोसर ने बताया कि वे उस कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति के साथ ज्यादा समय तक थे। तभी उन्होंने उस आदमी के साथ कई बार हाथ मिलाया था। फ़िलहाल उन्हें लक्षण नहीं है लेकिन वे खुद एरिजोना स्थित अपने घर में कैद कर रहे हैं। दोनों सांसदों ने अपने दफ्तर भी बंद कर दिए हैं। अब दोनों अपने घरों से 14 दिन बाद निकलेंगे। वो लोग फिर से कोरोना की जांच कराएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।