×

ये क्या कह दिया ! ट्रंप अमेरिका के प्रेसिडेंट पोस्ट पर रहने के काबिल नहीं

Gagan D Mishra
Published on: 28 Sep 2017 9:17 AM GMT
ये क्या कह दिया ! ट्रंप अमेरिका के प्रेसिडेंट पोस्ट पर रहने के काबिल नहीं
X
टोनी श्वार्टज़ का दावा, ट्रंप किसी भी दिन दे सकते हैं राष्ट्रपति पद से इस्तीफा

न्यूयॉर्क: अमेरिकी मतदाताओं की एक बड़ी संख्या का कहना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद पर बने रहने के योग्य नहीं है। ताजा सर्वेक्षण के मुताबिक, सर्वेक्षण में शामिल 51 फीसदी लोगों का कहना है कि ट्रंप को राष्ट्रपति के पद पर देखना शर्मिदगी भरा है।

क्विनिपियाक पोल के मुताबिक, 59 फीसदी मतदाताओं का कहना है कि ट्रंप ईमानदार नहीं है। 60 फीसदी का कहना है कि उनके पास अच्छी नेतृत्व क्षमता नहीं है जबकि 61 फीसदी का कहना है कि वह उनके मूल्यों के अनुकूल नहीं हैं।

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप से डरा ट्विटर, विवादित ट्वीट हटाने से किया इंकार

69 से 26 फीसदी मतदाताओं का कहना है कि ट्रंप को ट्वीट करना बंद करना चाहिए।

इस सर्वेक्षण में नस्लवाद के साथ-साथ गहरे मतभेद भी उजागर हुए हैं। श्वेत मतदाताओं में से 50 फीसदी का कहना है कि ट्रंप राष्ट्रपति पद पर रहने के योग्य नहीं है जबकि 94 फीसदी अश्वेत मतदाताओं का कहना है कि वह इस पद के योग्य नहीं है। हिस्पैनिक मतदाता 60 से 40 फीसदी के बीच बंटे हुए हैं।

62 फीसदी मतदाता ट्रंप के नस्लवाद पर उनके रुख से सहमत नहीं है। 60 फीसदी मतदाताओं का कहना है कि ट्रंप देश को जोड़ने के बजाए उन्हें तोड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें...ट्रंप ने उत्तर कोरिया सहित 8 देशों पर अमेरिका में एंट्री पर लगाया बैन

रिपबल्किन की तुलना में डेमोक्रेट ने ट्रंप को पद के योग्य नहीं पाया। 94 फीसदी डेमोक्रेट का कहना है कि ट्रंप राष्ट्रपति बने रहने के योग्य नहीं है जबकि 84 फीसदी रिपब्लिकन का कहना है कि वह इस पद के योग्य हैं।

निर्दलीय मतदाताओं का रुख बंटा हुआ है। 57 फीसदी का कहना है कि वह पद पर रहने के योग्य हैं जबकि 40 फीसदी का कहना है कि वह राष्ट्रपति पद को योग्य नहीं है।

पोल में शामिल 49 फीसदी मतदाता 2018 में सीनेट में डेमोक्रेट के बहुमत के पक्ष में है।

यह सर्वेक्षण देशभर में फोन के जरिए 21 सितंबर से 26 सितंबर के बीच हुआ।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story