CANADA: हिजाब पहनकर न्यूज एंकरिंग करने वाली पहली महिला बनीं जिनेला मासा

जिनेला मासा हिजाब पहनकर न्यूज एंकरिंग करने वाली पहली कनाडाई महिला बन गई हैं। जिनेला मासा कनाडा की 29 साल की जर्नलिस्ट हैं।

Published by tiwarishalini Published: November 27, 2016 | 6:33 am
Modified: November 27, 2016 | 6:34 am
massa-hijab
फाइल फोटो : जिनेला मासा

टोरंटो: जिनेला मासा हिजाब पहनकर न्यूज एंकरिंग करने वाली पहली कनाडाई महिला बन गई हैं। जिनेला मासा को पिछले हफ्ते कनाडा के एक प्रमुख न्यूज चैनल, सिटीन्यूज पर रात को 11 बजे प्रसारित होने वाली न्यूज के लिए एंकरिंग करने के लिए कहा गया था। मासा ने ऐसे समय हिजाब पहन कर एंकरिंग की है, जब अमेरिका और यूरोप में मुस्लिम विरोधी करितों को लेकर चिंताएं की जा रही हैं।

यह भी पढ़ें … ट्रंप इफेक्ट?: अमेरिका में सरेराह मुस्लिम छात्रा का हिजाब हटाया, जांच शुरू

उन्होंने समाचार प्रस्तुत करने के बाद ट्वीट किया, “आज की रात सिर्फ मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि कनाडा में किसी महिला ने हिजाब पहनकर एंकरिंग की होगी।” साथ ही, कनाडा में हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग करने वाली जिनेला पहली रिपोर्टर हैं।

मासा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने साल 2015 में कनाडा के किचेनेर शहर में सीटीवी न्यूज के लिए हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग की थी तब वह कनाडा की हिजाब पहनकर रिपोर्टिंग करने वाली पहिल टेलीविजन रिपोर्टर बनीं थीं उन्हें इसी साल की शुरुआत में सिटी न्यूज में काम करने का मौका मिला था

अगली स्लाइड में जानिए कौन हैं जिनेला मासा

कौन हैं जिनेला मासा ?

-जिनेला मासा कनाडा की 29 साल की जर्नलिस्ट हैं।
-जिनेला साल 2010 से बतौर जर्नलिस्ट काम कर रही हैं।
-उनकी एजुकेशन टोरंटो में ही हुई।
-जिनेला ने यॉर्क यूनिवर्सिटी से संचार अध्ययन में स्नातक प्रतिष्ठा (सितंबर 2005 से अगस्त 2009), सेनेका कॉलेज से प्रसारण पत्रकारिता में दो वर्षीय डिप्लोमा (सितंबर 2008 से अप्रैल 2010 में) किया।
-जिनेला नॉर्थ अमेरिका में मुस्लिमों से जुड़े मुद्दों पर लगातार लिखती रही हैं।
-उनके आर्टिकल ग्लोब, मेल और नेशनल पोस्ट जैसे प्रमुख पत्रों में छपते रहे हैं। जिनेला न्यूजटॉक 1010 और रोजर्स टेलीविजन में भी काम कर चुकीं हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App