×

मिनटों में ढेर हुआ पूरा होटल: मलबे में दबे 70 लोग, चीख-पुकार से सहमा इलाका

चीन का कोरोना वायरस अब दुनिया के 96 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी अब 33 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें दिल्ली के 3 मरीज शामिल हैं।

Roshni Khan
Published on: 8 March 2020 3:42 AM GMT
मिनटों में ढेर हुआ पूरा होटल: मलबे में दबे 70 लोग, चीख-पुकार से सहमा इलाका
X
मिनटों में ढेर हुआ पूरा होटल: मलबे में दबे 70 लोग, चीख-पुकार से सहमा इलाका

क्वांगझू: चीन का कोरोना वायरस अब दुनिया के 96 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। भारत में भी अब 33 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें दिल्ली के 3 मरीज शामिल हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि चीन के क्वांगझू शहर में इस वायरस के संक्रमण वाले संदिग्ध मरीजों को एकांतवास में रखने के बनाए गए आइसोलेशन सेंटर की पांच मंजिला बिल्डिंग अचानक से गिर गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणपूर्व चीन के इस तटवर्ती शहर में हुए हादसे के दौरान बिल्डिंग में मौजूद 70 लोग मलबे में दब गए हैं, जिन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा था।

सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फुजियान प्रांत में यह आइसोलेशन सेंटर एक 80 कमरे वाले होटल क्वांगझू शिन्जिया में बनाया गया था, जिस समय बिल्डिंग गिरी उस समय शाम के 7:30 बज रहे थे।

ये भी पढ़ें:राशिफल 8 मार्च: जानिए सेहत, संबंध व बिजनेस के लिए कैसा रहेगा रविवार..

ये होटल जून, 2018 में ही खोला गया था। ताइवान की खाड़ी में करीब 80 लाख की आबादी वाले शहर क्वांगझू के नगरपालिका प्रशासन के मुताबिक, घटनास्थल पर मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए तत्काल 147 राहतकर्मियों को लगा दिया गया, जिन्होंने चार घंटे लगातार बचाव अभियान चलाकर देर रात तक करीब 38 लोगों को जिंदा निकाल लिया था।

ऐसा बताया जा रहा है कि 30 से ज्यादा लोग अब भी मलबे के नीचे दबे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए 1000 फायरकर्मियों को भी खोजी कुत्तों के साथ घटनास्थल पर भेजा गया है। नगरपालिका प्रशासन ने बताया कि 36 इमरजेंसी क्रेन व एक्सकैवेटर्स, 67 दमकल वाहन, 15 एंबुलेंस और सैकड़ों चिकित्साकर्मी मौके पर भेजे गए हैं। एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया कि इस होटल में उन लोगों को रखा गया था, जो प्रांत में नॉवल कोरोना वायरस को रोकने और नियंत्रित करने के काम में जुटे थे और इस दौरान वायरस से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ गए थे।

ये भी पढ़ें:वसीम जाफर ने क्रिकेट को कहा अलविदा, घरेलू क्रिकेट के ‘तेंदुलकर’ के नाम से हैं मशहूर

रिश्तेदारों को तलाशते दिखे लोग

एक न्यूज साइट पर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह बराबर के गैस स्टेशन पर था, तभी अचानक पूरी बिल्डिंग बहुत तेज आवाज के साथ ध्वस्त हो गई। चारों तरफ धूल के गुबार अैर शीशे का चूरा बिखर गया। चेन नाम की एक महिला ने कांपते हुए कहा कि ध्वस्त हुई बिल्डिंग में उसकी बहन को आइसोलेशन में रखा गया था। उसने कहा कि उसकी बहन की 14 दिन की निगरानी शनिवार को ही पूरी हो रही थी और वह घर जाने वाली थी। लेकिन बिल्डिंग ध्वस्त होने के बाद उसकी बहन फोन नहीं उठा रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story