अफवाहों पर ना दें ध्यान, एलियंस को लेकर NASA ने कर दिया ये ऐलान

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का कहना है कि वह एलियन (दूसरे ग्रह के प्राणी) के जीवन के बारे में किसी तरह की घोषणा नहीं करने जा रहा।

Published by tiwarishalini Published: June 27, 2017 | 2:38 pm
Modified: June 27, 2017 | 2:41 pm
अफवाहों पर ना दें ध्यान, एलियंस को लेकर NASA ने कर दिया ये ऐलान

वाॅशिंगटन: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का कहना है कि वह एलियन (दूसरे ग्रह के प्राणी) के जीवन के बारे में किसी तरह की घोषणा नहीं करने जा रहा। मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थीं कि नासा एलियन के जीवन से संबंधित उपलब्ध साक्ष्यों के बारे में जल्द घोषणा करने वाला है। लेकिन एजेंसी से ऐसी रिपोर्ट से इनकार किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ न्यूज के अनुसार, नासा के विज्ञान मिशन निदेशालय के एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर थॉमस जुर्बुचेन ने सोमवार को ऐसी रिपोर्ट से इनकार किया और पुष्टि की कि नासा के वैज्ञानिक अब भी एलियन के जीवन से संबंधित तथ्यों की खोज कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, “क्या हम इस यूनिवर्स में अकेले हैं? हम फिलहाल इस बारे में नहीं जानते। हस सवाल का जवाब ढूंढ़ने के लिए हमारे कई मिशन चल रहे हैं। इन पर काम हो रहा है।”

मीडिया में इस तरह की खबरें एक हैकिंग ग्रुप ‘एनोनिमस’ द्वारा 12 मिनट का एक वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने के बाद आईं, जिसमें मुखौटा पहने एक शख्स को यह कहते दिखा व सुना गया कि जुर्बुचेन ने अप्रैल में कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान कहा था कि ‘हमारी सभ्यता यूनिवर्स में एलियन के जीवन के सबूत की खोज की कगार पर है।’

यह भी पढ़ें … NASA: साइंटिस्ट्स ने धरती के आकार के सात ग्रहों को खोज निकाला, कुछ में जीवन संभव

इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

–आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App