पाकिस्तानी में ‘जबरन निकाह’ को मजबूर भारतीय महिला लौटेगी अपने देश ‘भारत’

पाकिस्तान की एक अदालत ने एक पाकिस्तानी नागरिक से कथित तौर पर जबरन निकाह के लिए मजबूर की गईं भारतीय महिला को बुधवार को स्वदेश भेजने के आदेश दिए। भारतीय चिकित्सक उज्मा जान का आरोप

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक अदालत ने एक पाकिस्तानी नागरिक से कथित तौर पर जबरन निकाह के लिए मजबूर की गईं भारतीय महिला को बुधवार को स्वदेश भेजने के आदेश दिए। भारतीय चिकित्सक उज्मा जान का आरोप है कि उन्हें बंदूक दिखाकर पाकिस्तानी नागरिक ताहिर से निकाह के लिए मजबूर किया गया।

– सूत्रों के अनुसार, मजिस्ट्रेट सलमान अमजद सिद्दीकी ने बुधवार को पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय को उज्मा को स्वदेश भेजने का आदेश दिया। अदालत ने कहा कि उज्मा अपने देश जा सकती हैं और मामले की आगे सुनवाई उनकी अनुपस्थिति में होगी।
-अदातल ने जब उज्मा से पूछा कि क्या वह अपने पाकिस्तानी ‘शौहर’ ताहिर से मिलना चाहेंगी तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें … एक इश्क ऐसा भी, मुंबई के इस शख्स ने पेश की प्यार की मिसाल, एसिड अटैक पीड़िता से रचाई शादी

उज्मा गुरुवार को भारत भेजी जाएंगी उज्मा
– उज्मा तीन मई को पाकिस्तान गई थीं। बाद में उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें ताहिर से बंदूक दिखाकर शादी करने के लिए मजबूर किया गया, जिससे उनकी मुलाकात मलेशिया में हुई थी। वो गुरुवार को अपने देश लौटेंगी।

उज्मा ने लगाए ये आरोप
– उज्मा का आरोप है कि ताहिर शादीशुदा और चार बच्चों का पिता है। उज्मा के मुताबिक, वो रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान आई थी। यहां ताहिर ने बंदूक की नोक पर उससे निकाह किया और सेक्शुअल रिलेशन बनाए। उज्मा ने फिजिकल टॉर्चर के आरोप भी ताहिर पर लगाए।
– उज्मा ने इस बारे में एफआईआर भी दर्ज कराई है। ताहिर पूछताछ के लिए पेश नहीं हुआ था। उसने सीधे कोर्ट में अपील की।
– 11 मई तक उज्मा इंडियन हाई कमीशन में मौजूद थी। कमीशन ने एक बयान में कहा कि उज्मा खुश है और उसकी सेहत भी अब बेहतर है।
– नवाज शरीफ के फॉरेन अफेयर्स एडवाइजर सरताज अजीज ने कहा था कि कानूनी कार्रवाई पूरी होते ही उज्मा को भारत भेज दिया जाएगा।

    Tags: