ट्रेड डील को अमलीजामा पहनाने अगले सप्ताह भारत आएगा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल

भारत और अमेरिका के बीच होने वाले ट्रेड डील को अंतिम रूप देने के लिए अमेरिका से एक प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली आएगा।अमेरिका की बीच ट्रेड डील पर समझौता नहीं हो पा रहा है। दोनों देशों के बीच ट्रेड डील अंतिम रुप में है। दोनों देशों का कहना है कि इस विषय पर सहमति बन जाएगी।

Published by suman Published: November 15, 2019 | 11:51 am

जयपुर: भारत और अमेरिका के बीच होने वाले ट्रेड डील को अंतिम रूप देने के लिए अमेरिका से एक प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली आएगा।कुछ बातों को लेकर भरत और अमेरिका की बीच ट्रेड डील पर समझौता नहीं हो पा रहा है। दोनों देशों के बीच ट्रेड डील अंतिम रुप में है। दोनों देशों का कहना है कि इस विषय पर सहमति बन जाएगी। खबर है कि , अमेरिका से अधिकारियों का एक समूह ट्रेड डील पर  बात करने के लिए अगले सप्ताह भारत आएगा।

यह पढ़ें… अभी-अभी आई बुरी खबर! नहीं रहे ये महान एक्टिविस्ट, शोक में डूबा भोपाल

इसमें दोनों देशों के बीच व्यापार शुल्क लगाने के बाद से इस विषय पर कोई भी हल नहीं निकल पा रहा है। ऐसे में यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है।दोनों देशों के बीच ट्रेड डील को अंतिम रूप देने के लिए पहले वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल 12 से 14 नवंबर को अमेरिकी दौरे पर गए थे। यहां उन्होंने ट्रेड डील के कई मुद्दों को सुलझा लिया। दोनों देशों के बीच जिन पहलुओं को लेकर चिंता थी उनपर बात कर ली गई है।

 

यह पढ़ें…कश्मीरी युवकों की उमड़ी भीड़, पाक को मिला करारा जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ओर से व्यापार विशेषाधिकार रद्द करने के बाद से दोनों देशों के बीच जून से तनाव जारी है। जिसके जवाब में भारत ने बादाम और सेब सहित 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैरिफ लगाया था।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App