×

PM Modi: इस साउथ इंडियन फूड को खूब खाते हैं नरेंद्र मोदी, है मोस्ट फेवरेट

Narendra Modi Favourite Upma: मोदी जी की पर्सनल लाइफ से जुड़ी सभी डिटेल जानना चाहते हैं, आइए आज हम बताते हैं कि आखिरकार नरेंद्र मोदी का पसंदीदा साउथ इंडियन फूड कौन सा है।

Shivani Tiwari
Published on: 29 April 2024 3:15 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 3:15 AM GMT)
Narendra Modi Favourite Upma
X

Narendra Modi Favourite Upma (Photo- Social Media)

Narendra Modi Favourite Upma: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। जगह-जगह रैलियां करने में व्यस्त हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में बज चुका है, दुनिया भर के लोग नरेंद्र मोदी के दीवाने हैं और उन्हें अपना इंस्पिरेशन मानते हैं। हालांकि नरेंद्र मोदी से नफरत करने वालों की भी कमी नहीं है, लेकिन जो लोग मोदी के भक्त हैं, वे मोदी जी की पर्सनल लाइफ से जुड़ी सभी डिटेल जानना चाहते हैं, आइए आज हम उन्हीं लोगों को बताते हैं कि आखिरकार नरेंद्र मोदी का पसंदीदा साउथ इंडियन फूड कौन सा है।

इस साउथ इंडियन फूड के दीवाने हैं नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Favourite South Indian Food Upma)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सेहत का बहुत ख्याल रखते हैं, उनकी लाइफस्टाइल बेहद सिंपल है, वह रोजाना एक ही जैसा रूटीन फॉलो करते हैं, यही वजह है कि वह इस उम्र में भी इतने एक्टिव और फिट हैं। नरेंद्र मोदी हमेशा हेल्दी और सिंपल भोजन करना ही पसंद करते हैं, साथ ही रोजाना सुबह योग भी करते हैं। नरेंद्र मोदी अपने कई इंटरव्यू में अपने पसंदीदा भोजन का जिक्र कर चुके हैं, उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में रिवील किया था कि उनका फेवरेट साउथ इंडियन फूड क्या है, दरअसल मोदी जी को उपमा बेहद पसंद है। जी हां! साउथ इंडियन डिश में वो उपमा खाना ही पसंद करते हैं। आइए आपके साथ इसकी रेसिपी भी साझा करते हैं।


उपमा बनाने की रेसिपी (Upma Recipe)

प्रधान मंत्री का फेवरेट साउथ इंडियन डिश उपमा की रेसिपी बहुत ही आसान है। उपमा बनाने के लिए सबसे पहले एक कप सूजी को आपको ड्राई रोस्ट कर लेना है, इसके बाद एक पैन में एक चम्मच घी या फिर ऑयल भी आप डाल सकते हैं, घी गर्म होने पर एक चम्मच सरसों डालना है, एक चम्मच उड़द दाल और चना दाल, कटी हुई मिर्च, कढ़ी का पत्ता, बारीक कटा हुआ अदरक डालकर मिक्स करना है। अब इसमें कटी हुई प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर भी डालना है, फिर स्वादानुसार नमक और दो कप पानी डालकर थोड़ी देर पकने देना है, जब पानी उबलने लग जाए तो उसमें भुना हुआ सूजी डालकर चलाना है, बस कुछ देर इसे पकने देना है। जब पानी पूरा सूख जाए तो समझ लीजिए कि आपका उपमा तैयार हो चुका है। इसे आप आराम से खा सकते हैं, सुबह के नाश्ते के लिए यह परफेक्ट है।

उपमा खाने के फायदे (Benefits Of Upma)

उपमा यदि रोज सुबह के नाश्ते में खाया जाय तो यह सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है। जो लोग अपना वेट लॉस करने चाहते हैं, उन्हें उपमा जरूर खाना चाहिए, इसके साथ ही उपमा खाने से शरीर को कई पोषक तत्व भी मिलते हैं। उपमा खाने से लंबे समय तक भूख का अहसास नहीं होता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story