×

Lok Sabha Election 2024: चुनाव से दूर रहे कांग्रेसियों की बन रही सूची, बागियों के पेंच हुए टाइट

Lok Sabha Election 2024: डॉली शर्मा को टिकट दिए जाने से नाराज कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी ही पार्टी की प्रत्याशी के चुनाव प्रचार से दूरी बना ली थी

Neeraj Pal
Report Neeraj Pal
Published on: 29 April 2024 5:08 AM GMT
Dolly Sharma
X
कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा (Pic: Soial Media)

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस गाजियाबाद जिला और महानगर संगठन अब पार्टी में बागियों की लिस्ट तैयार कर रही है। इस लिस्ट में पार्टी प्रत्याशी डॉली शर्मा चुनाव प्रचार से दूरी बनाने वाले नेताओं के नाम शामिल हैं। माना जा रहा है कि अनुशासनहीनता कर चुनाव प्रचार से दूर रहने वाले कांग्रेस के दर्जनों नेताओं के खिलाफ पार्टी संगठन बड़ी कार्यवाही कर सकता है। लोकसभा चुनाव के दौरान ही कांग्रेस पार्टी ने अपने गाजियाबाद जिला और महानगर संगठन अध्यक्ष पदों पर नई नियुक्तियां कर दी थीं।

जिलाध्यक्ष की कमान जहाँ विनीत त्यागी को दी गई थी। वहीं, महानगर अध्यक्ष पद पर पूर्व मेयर प्रत्याशी विजय चौधरी को बिठाया गया था। कांग्रेस के इन दोनों ही नवनियुक्त अध्यक्षों ने पार्टी प्रत्याशी डॉली शर्मा के चुनाव प्रचार में कड़ी मेहनत की थी वहीं डॉली को टिकट दिए जाने से नाराज कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी ही पार्टी की प्रत्याशी के चुनाव प्रचार से दूरी बना ली थी। डॉली शर्मा के मुख्य चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में शिरकत करने आए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने ऐसे लोगों को इशारों ही इशारों में अनुशासनहीनता से बाज आने की नसीहत दी थी परंतु इन नेताओं पर अजय राय की नसीहत का मानो कोई फर्क ही नहीं पड़ा और वो पूरे चुनाव प्रचार के दौरन डॉली शर्मा से दूरी बनाए रहे।

डॉली शर्मा को उनकी ही पार्टी के कई दिग्गज नेताओं का साथ नहीं

अपडेट लेने गाजियाबाद आए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे द्वारा भी कांग्रेस के इन नेताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया गया था। परंतु उनकी नसीहत का भी इन नेताओं पर कोई असर नहीं दिखाई दिया। समाजवादी पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और आम आदमी पार्टी समेत कई छोटे-बड़े दल इस बार कांग्रेस की डॉली शर्मा को समर्थन दे रहे थे। घटक दलों के साथ बेहतर समन्वय के चलते डॉली शर्मा चुनाव प्रचार में मजबूती से खड़ी नजर आ रही थीं परंतु कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा को उनकी ही पार्टी के कई दिग्गज नेताओं का साथ मिलता दिखाई नहीं दे रहा था।

प्रदेश अध्यक्ष की नसीहत का भी इन नेताओं पर मानों कुछ असर ही नहीं पड़ा था। कांग्रेस पार्टी डॉली शर्मा के चुनाव को इस बार पूरी गंभीरता के साथ ले रही थी। इसी के चलते उसने गाजियाबाद के जिला और महानगर संगठन अध्यक्ष पदों पर नई तैनाती भी की थी। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष विनीत त्यागी और महानगर अध्यक्ष विजय चौधरी पार्टी प्रत्याशी डॉली शर्मा के चुनाव प्रचार में पूरे जोर-शोर के साथ लगे हुए थे। परंतु अपनी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की दूरी उन्हें अखर रही थी। इसी के चलते कांग्रेस की जिला और महानगर इकाई ने ऐसे नेताओं की एक सूची बनाकर कांग्रेस आलाकमान के पास भेजने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि आलाकमान जल्द ही इस पर कोई गंभीर फैसला लेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story