×

KKR vs DC: कोलकता और दिल्ली के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 KKR vs DC Match Highest Run Scorer Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कोलकता और दिल्ली के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 29 April 2024 4:30 AM GMT (Updated on: 29 April 2024 4:30 AM GMT)
KKR vs DC Match Highest Run Scorer Player
X

KKR vs DC Match Highest Run Scorer Player  (Photo. DC vs KKR)

IPL 2024 KKR vs DC: आईपीएल 2024 में 29 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। कोलकता की टीम इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में 12 अंकों तक पहुंचना चाहेगी। दिल्ली कैपिटल्स के शेर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। लेकिन किसी भी आईपीएल मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि कोलकता और दिल्ली के बीच होने वाले मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

KKR vs DC कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कल होने वाले इस मैच में रनों की एक बार फिर से बारिश होगी। क्योंकि ईडन गार्डन में हुए आखिरी मुकाबले में पंजाब किंग्स और केकेआर की टीम ने मिलकर 500 से ज्यादा रन बना दिए थे। अब एक बार फिर से वही स्टेज सज चुका है। कल के मैच में दिल्ली और केकेआर के धुरंधर बल्लेबाज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों एक से बढ़कर एक खास क्षमता वाले क्रिकेटर भी हैं।

हालांकि इसमें से दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हो सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में खूब प्रभाव छोड़ा है, अब तक खेले 5 मैचों में 237.50 के स्ट्राइक रेट से जेक फ्रेजर ने 247 रन बनाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए यह खिलाड़ी सबसे खास है, सीजन में अब तक उन्होंने 22 चौके तथा 22 छक्के भी लगाए हैं। उनसे इस टीम को हमेशा अधिक उम्मीदें रहती हैं।

गौरतलब है कि जेक फ्रेजर-मैकगर्क के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत भी कल के मुकाबले में अपना जोश दिखाएंगे। उन्होंने भी अब तक खेल 10 आईपीएल मैचों में 160 के स्ट्राइक रेट के साथ 371 रन बनाए हैं। केकेआर की ओर से फिलिप साल्ट कल के मुकाबले में रंग जमाएंगे और सुनील नारायण अपनी उसी फॉर्म के साथ ईडन गार्डन के पिच पर उतरेंगे। उन्होंने इस सीजन में गेंदबाजों में प्रचंड खौफ पैदा किया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story