×

Balrampur News: घर के बाहर खेल रहे 10 वर्षीय बालक की सांड ने ली जान, परिजनों में कोहराम

Balrampur News: थाना तुलसीपुर क्षेत्र के गांव लालनगर सिपहिया में शुक्रवार को घर के बाहर खेल रहे एक दस वर्षीय बालक को आवारा सांड़ ने घर के सामने ही पटक- पटक कर मार डाला।

Radheshyam Mishra
Published on: 29 March 2024 3:35 PM GMT
Balrampur News
X

Balrampur News (Pic:Social Media)

Balrampur News: बलरामपुर के थाना तुलसीपुर क्षेत्र के गांव लालनगर सिपहिया में शुक्रवार को घर के बाहर खेल रहे एक दस वर्षीय बालक को आवारा सांड़ ने घर के सामने ही पटक- पटक कर मार डाला। घटना दोपहर की है। उस समय गांव के लोग खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान छुट्टा पशुओं को झुंड निकल रहा था। उसी में एक सांड़ ने खेल रहे बच्चे को उठाकर पटका और फिर कई बार ठोकर मारी। सांड़ को भगाने के लिए गांव में मौजूद महिलाएं दौड़ीं, लेकिन तब तक सांड़ बालक को मौत के घाट उतार चुका था।

हादसे की की जानकारी पर खेतों से ग्रामीण भागते गांव पहुंचे। मृतक के पिता बकरीदी व ग्रामीणों ने बताया कि मृतक लड़का मोहर्रम अली उम्र (11) साल घर के बाहर ही खेल रहा था। इसी समय यह हादसा हुआ। बच्चे की मौत से पूरे परिजनों में कोहराम मच गया। इस घटना से गांव के लोग भी सहमे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन छुट्टा जानवरों का झुंड गांव व आसपास निकलता है। इसे पकड़ने और संरक्षित करने का प्रयास जिम्मेदार नहीं कर रहे है। जब कोई शिकायत करता है तो जिम्मेदार कहते हैं कि यह सब आप ग्रामीण लोग आपसी सहमति से करें। हर काम कर्मचारी नहीं करेंगे।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में आपसी बैर विरोध के चलते सहमति नहीं बन पाती है। जबकि जिम्मेदार कर्मचारी अपने दायित्वों से हीलाहवाली करते हैं। इससे लोगों की जान आफत में हैं। वहीं बालक की मौत से गांव का हर कोई गम और गुस्से में दिखा। प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर अशोक सिंह ने बताया है कि घटना की सूचना नहीं मिली है। उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई है। तहसीलदार प्रमेश कुमार ने कहा कि मामले की रिपोर्ट ली गई है।

बताया जाता है कि लालनगर सिपहिया में गौ- आश्रय केंद्र की क्षमता से अधिक छुट्टा पशु संरक्षित हैं। पंचायत के सचिव अनिल कुमार का कहना है कि 75 पशुओं को संरक्षित किए जाने की क्षमता है। उसके सापेक्ष 80 पशु गौ- आश्रय केंद्र में हैं। इससे अब और अधिक पशुओं को नहीं रखा जा सकता है। फिलहाल आसपास के गौ- आश्रय केंद्रों पर भेजे जाने की व्यवस्था बनाई गई है लेकिन आए दिन लोग पशुओं को छोड़ दे रहे हैं। इससे दिक्कत है। संरक्षण किए जाने की व्यवस्था की जा रही है।

परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार

छूटा जानवर के हमले में मृतक बच्चे के परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया है। परिजनों का कहना है कि वह पीएम नहीं कराएंगे, अंतिम क्रिया धर्म के अनुसार करेंगे। तहसीलदार प्रमेश कुमार का कहना है कि राजस्व कर्मियों को भेजकर परिजनों से जानकारी की गई। पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा गया, लेकिन परिवार के लोग तैयार नहीं हो रहे हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story