×

Chandauli: रेलवे क्रॉसिंग का आवागमन बंद करने पर भड़के ग्रामीण, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

Chandauli: पिछले दिनों में रेलवे ट्रैक पार करते समय जेसीबी के ट्रेन से टकरा जाने के बाद हादसे को संज्ञान में लेते हुए रेलवे ने बिना गेट के पार करने वाले सभी अवैध रास्तों को बंद करने का निर्णय लिया है।

Ashvini Mishra
Published on: 29 April 2024 7:16 AM GMT
chandauli news
X

चंदौली में रेलवे क्रॉसिंग का आवागमन बंद करने पर भड़के ग्रामीण (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के प्लांट डिपो की तरफ से रेलवे लाइन पार कर हृदय पुर जाने वाले रास्ते को बंद किए जाने को लेकर कई गांव के ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं। ग्रामीण अंडरपास बनने तक उसे खोलने की मांग पर अड़े हुए हैं। अवैध रूप से रेलवे ट्रैक को पार करने वाले रास्ते को बंद कराने के लिए भारी मात्रा में रेलवे पुलिस तथा जनपद के कई थानों की पुलिस जुटी हुई है।

बता दें कि चंदौली जनपद के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर के प्लांट डिपो से रेलवे लाइन पार कर हृदयपुर की तरफ जाने वाले कट को बंद किए जाने से कई गांव के ग्रामीण जमा होकर प्रदर्शन करते हुए आवागमन को खोलने की मांग पर अड़े हुए हैं। जबकि अवैध रूप से रेलवे ट्रैक के रास्ते को बंद कराने के लिए रेलवे पुलिस फोर्स के साथ जनपद के कई थानों की पुलिस फोर्स जुटी हुई है। पिछले दिनों में गांव के समीप रेलवे ट्रैक पार करते समय जेसीबी के ट्रेन से टकरा जाने के बाद हादसे को संज्ञान में लेते हुए रेलवे ने बिना गेट के पार करने वाले सभी अवैध रास्तों को बंद करने का निर्णय लिया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्लांट डिपो के समीप से हृदय पुर की तरफ जाने के लिए रेलवे लाइन पार करके कई गांवो के ग्रामीणों को गुजरना पड़ता है। जिससे उनको आवागमन में सहूलियत मिलती है। ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि जब तक अंडर पास नहीं बन जाता है तब तक इस क्रॉसिंग को बंद न किया जाए। जहां ग्रामीण आवागमन को जारी रखने के लिए बैरिकेटिंग को हटवाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पुलिस फोर्स रेलवे अधिकारियों के आदेश को मानते हुए बैरिकेटिंग को लगवाने पर अड़े हुए है। मौके पर रेलवे के उच्च अधिकारी तथा पुलिस फोर्स के अधिकारी की पहुंच रहे हैं।

प्रदर्शन में कई गांव के वृद्ध जवान, युवा और महिलाएं तथा बच्चे भी पहुंचे हुए हैं। उनका कहना है कि यह रास्ता बंद हो जाएगा तो हम लोगों के लिए ज्यादा दूर से घूम कर आना पड़ेगा। आने-जाने के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था की जाए तब इस रास्ते को बंद किया जाए। वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस फोर्स का कहना है कि चुनाव की अधिसूचना जारी है अभी किसी भी तरह का अंडर पास नहीं बन सकता है। इस मार्ग को बंद किया जाएगा। हालांकि ग्रामीण मार्ग खोलने पर अड़े हुए हैं,जबकि प्रशासन बंद कराने में लगा हुआ है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story