×

Aaj Ka Lucky Number 20 May 2024: आज का दिन खोल देगा आपका भाग्य , ये होगा आपका लकी नंबर और कलर क्या होगा

Aaj Ka Lucky Number 20 May 2024: आज यानि 20 मई 2024 का दिन कुछ राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ होगा। आइये जानते हैं कि कौन से हैं वो भाग्यशाली लोग साथ ही जानिए आज का आपका लकी नंबर और कलर कौन सा है।

Shweta Srivastava
Published on: 19 May 2024 8:01 PM GMT
20 May 2024 Lucky Number and Color
X

20 May 2024 Lucky Number and Color (Image Credit-Social Media)

20 May 2024 Lucky Number and Color: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल ये तय करती है कि आपका आने वाला समय कैसा होने वाला है। साथ ही आज का आपका लकी नंबर और कलर क्या होगा। आइये एक नज़र डालते हैं कि आज किन राशि के लोगों का दिन बेहद शुभ रहेगा।

20 मई 2024 का लकी नंबर और कलर (20 May Lucky Number and Color)

आज का दिन कुछ राशि के लोगों के लिए खुशियों की लहर लाने वाला है वहीँ कुछ सावधानियों के साथ आप आज के दिन को सुनेहरा बना सकते हैं। वहीँ आज का आपका लकी नंबर और कलर क्या होने वाला है इसके लिए आइये यहाँ दिए इन बिंदुओं पर नज़र डालते हैं।

वृषभ राशि (Taurus)

छात्रों को उनकी शैक्षणिक स्ट्रीम के संबंध में कुछ अच्छी खबर मिलने की संभावना है। लेकिन जो लोग अपने ब्रेक-अप चरण से गुजर रहे हैं उन्हें कष्ट सहना पड़ेगा क्योंकि कोई सुधार या राहत की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है। पैसों से जुड़े मामलों में आपको मदद मांगनी पड़ सकती है। लेकिन स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर नजर आ रही है।

आपका भाग्यशाली रंग काला है। आपका लकी नंबर 11 है।

कन्या राशि (Virgo)

आज आप अधिक फिटनेस फ्रीक रहेंगे क्योंकि स्वास्थ्य आपकी प्राथमिकता बन गया है। प्रेम जीवन में कोई अच्छी खबर आ सकती है। व्यावसायिक तौर पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है। आज आप जो भी काम हाथ में लेंगे उससे आपको अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है। तो, अपनी रुचि के क्षेत्र में अपनी किस्मत आज़माएं।

आपका भाग्यशाली रंग मैरून है। आपका लकी नंबर 17 है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज शाम आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। यह अपने व्यस्त कार्यक्रम से छुट्टी लेने और बेहतर जीवनशैली के लिए अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने का एक अच्छा अवसर है। अपने दृष्टिकोण में कुछ बदलाव लाएं और आप अपने जीवन में सकारात्मकता आकर्षित करेंगे। स्वास्थ्य और धन संबंधी मामले आज आपके पक्ष में रहेंगे।

आपका भाग्यशाली रंग सुनहरा है। आपका लकी नंबर 12 है।

कुम्भ राशि (Aquarius)

आज आप केवल सकारात्मकता से घिरे रहेंगे। आप अपनी दिनचर्या में एक नई प्रथा शामिल करने की संभावना रखते हैं, जो संभवतः स्वास्थ्य से संबंधित है। भारी मात्रा में नकदी का बाहर जाना भी संभव है। इसलिए अपनी जेब पर नजर रखें। आप अपने परिवार के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे और अपने भाग्य को संजोएंगे। बच्चे ख़ुद को तलाशने में व्यस्त रहेंगे। उन्हें आज करियर संबंधी कुछ फैसले लेने पड़ सकते हैं।

आपका भाग्यशाली रंग भूरा है। आपका लकी नंबर 10 है।

मीन राशि (Pisces)

आज आपका दिन बेहद शुभ रहेगा लेकिन आपके आस-पास के लोग आज आपके धैर्य के स्तर की परीक्षा लेंगे। उनका कृत्य आपको परेशान और हताश कर सकता है। लेकिन कोशिश करें कि आपत्तिजनक शब्द न बोलें। आज आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। ब्लू कॉलर कर्मचारियों को आने वाले दिनों में पदोन्नति की उम्मीद हो सकती है। फास्ट फूड से दूरी बनाए रखें क्योंकि इससे आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

आपका भाग्यशाली रंग ग्रे है। आपका लकी नंबर 30 है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story