×

Kaiserganj: बृजभूषण सिंह का सीएम योगी पर बयान, बोले- हम बचपन के दोस्त

Lok Sabha Election 2024: बृजभूषण सिंह ने दावा किया कि वो और सीएम योगी बचपन में साथ तैराकी और व्यायाम करते थे।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 18 May 2024 3:32 PM GMT (Updated on: 18 May 2024 4:06 PM GMT)
India News
X

Brij Bhusan Singh on CM Yogi (Pic: Social Media)

Brij Bhusan Singh on CM Yogi: कैसरगंज से सांसद और चर्चित भाजपा नेता बृजभूषण सिंह ने सीएय योगी को लेकर एक नया बयान दिया है। मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने बचपन का दोस्त बताया है। उन्होंने कहा कि मैं और योगी आदित्यनाथ बचपन के दोस्त हैं। इतना ही नहीं, बृजभूषण सिंह ने दावा किया कि वो और सीएम योगी बचपन में साथ तैराकी और व्यायाम करते थे। बता दें कि हाल ही में एक वायरल वीडियो में बृजभूषण सिंह केवल पीएम मोदी को अपना नेता बताते नजर आए थे। साथ ही उन्होंने बुलडोजर नीति का विरोध किया था। जिसके बाद से दोनों के बीच मनमुटाव की अटकलें लगाई जा रही थी।

महंत अवैद्यनाथ को बताया अपना नेता

मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि "योगी आदित्यनाथ हमारे मुख्यमंत्री हैं"। उन्होंने पुराने रिश्ते की बात करते हुए कहा कि "महंत अवैद्यनाथ जितना योगी आदित्यनाथ को मानते थे उससे कम मुझे भी नहीं मानते थे"। उन्होंने कहा कि "सीएम योगी उनके घोषित शिष्य हैं और मैं उनका अघोषित शिष्य हूं"। साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम योगी मुझसे उम्र में छोटे हैं और हम दोनों बचपन के दोस्त हैं। आगे उन्होंने अपने और सीएम योगी के रिश्ते के बारे में बात करते हुए बताया कि "मैं और सीएम योगी बचपन के दोस्त हैं। हम बचपन में साथ खेले-खाए हैं"। नेता होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि "सीएम योगी उनके मित्र हो सकते हैं, मुख्यमंत्री हैं मगर हमारे नेता उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ ही थे"।

बुलडोजर नीति का फिर किया विरोध

कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह ने इस इंटरव्यू में एक बार फिर बुलडोजर नीति का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि "बुलडोजर का दुरुपयोग हो रहा है। आज अधिकारी नाराज होने पर घर गिरने की धमकी देते हैं"। उन्होंने कहा कि "जबतक कोर्ट कोई आदेश न दे तब तक बुलडोजर नहीं चलना चाहिए"। पीडब्लयूडी पर निशाना साधते हुए कहा कि "जब कोई घर बनता है तब ये कहां होते हैं? घर बनाते समय क्यों नहीं रोकते? 10-20 साल बाद आकर खून पसीने से बनाए घर को गिरा दिया जाता है। मैं इस तरह के बुलडोजर नीति का विरोधी हूं"। इससे पहले भी कैसरगंज सांसद इस नीति का विरोध कर चुके हैं। बृजभूषण सिंह ने हाल ही में क्षेत्र की एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान बुलडोजर नीति का विरोध किया था। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि "मैं बलडोजर नीति का विरोध करता हूं क्योंकि मैं जानता हूं घर कितनी मुश्किल से मिलता है।

सीएम योगी से अनबन की अटकलें

सीएम योगी और बृजभूषण सिंह के बीच अनबन की अटकले लगाई जा रही थी। हाल ही में एक पत्रकार के सवाल के जवाब में बृजभूषण ने केवल पीएम मोदी को अपना नेता बताया था। सीएम योगी के नेता होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि योगी हमारे मुख्यमंत्री हैं। इसके बाद बृजभूषण सिंह सीएम योगी की गोंडा रैली में भी नजर नहीं आए थे। सीएम योगी की रैली में केवल कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी और बृजभूषण के बेटे करण भूषण सिंह ही नजर आए थे। इसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने बुलडोजर नीति का विरोध भी किया। जिसके बाद से सीएम योगी और बृजभूषण के बीच मनमुटाव की अटकलें तेज हो गई।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story