×

Thursday Motivational Quotes: गुरूवार का दिन भगवान् विष्णु को समर्पित है, इस दिन सकारात्मकता के साथ करें दिन की शुरुआत

Thursday Motivational Quotes: आज गुरूवार के दिन अपने जीवन को बनाएं सुहाना और अपने विचारों को रखें सकारात्मक इन मोटिवेशनल कोट्स के साथ।

Shweta Srivastava
Published on: 8 May 2024 6:33 PM GMT
Thursday Motivational Quotes
X

Thursday Motivational Quotes (Image Credit-Social Media)

Thursday Motivational Quotes: आज गुरूवार का दिन है और आज का दिन समर्पित होता है भगवान् विष्णु को ऐसे में आपको अपने विचार सकारात्मक रखने होंगे और इसके साथ आप आगे बढ़ेंगें तो सफलता ज़रूर मिलेगी। ऐसे में आपके लिए आज हम कुछ मोटिवेशनल कोट्स लेकर आये हैं। आइये एक नज़र डालते हैं गुरूवार मोटिवेशनल कोट्स पर।

गुरूवार मोटिवेशनल कोट्स (Thursday Motivational Quotes)

  • किसी भी व्यक्ति के द्वारा आपके बारे में निंदा की जाए तो मौन रहिए आप क्यूकी, इस प्रकार के विचारों से स्वयं को दूर रखकर आप स्वयं को सदैव खुश रखोगे। शुभ गुरुवार।
  • शब्दों का इस्तेमाल सदैव सोच समझ और विचार कर करना चाहिए क्योंकि, एक बार यह मुख से निकल जाए तो वापस नहीं आते और सामने वाले पर प्रतिक्रिया छोड़ जाते हैं। ओम श्री साईं नाथाय नमः
  • जो दूसरों के जीवन में खुशियां बढ़ाना चाहते हैं उनकी झोली में खुशियों की कमी कभी नहीं रहती। शुभ गुरुवार।
  • हर समस्या का समाधान है उसके हाथ में, जो अपने रास्ते से कभी डगमगाना नहीं और लक्ष्य को हासिल करने से घबराता नहीं।
  • साई बाबा कहते हैं आज अमीर, कल तू गरीब है, कर्म को अच्छा बनाए रख अपनी तकदीर को अपने हिसाब से बनाए चल। शुभ गुरुवार। आपका दिन मंगलमय हो। शुभ गुरुवार।
  • सब्र का फल मीठा होता है बंदे, मुश्किलों का दौर भी गुजर जाएगा, जो-जो भी तुझे देख कर आज हंसता है, कल को वही तुझे देखता रह जाएगा।
  • अगर फरियाद करनी है तो साईनाथ से कीजिए, जो आपके दिल का हाल आपके कहने से पहले ही समझ लेता है। ओम श्री साईं नाथाय नमः, शुभ गुरुवार।
  • खुद की किसी दूसरे से तुलना करना छोड़िए, खुद की तुलना खुद से कीजिए और, खुद को बेहतर बनाने का प्रयास कीजिए। शुभ गुरुवार।
  • लोग कहते हैं तेरे दर पर मांगने वाला भिखारी होता है, वह यह नहीं जानते कि तेरे दर्शन को पाने वाला बड़ी किस्मत वाला होता है। ओम श्री साईं नाथाय नमः। शुभ गुरुवार
  • इंसान को सब्र रखना चाहिए, जितना इंसान में सब्र होगा उसके दुआ में उतना ही असर होगा। आपका दिन मंगलमय हो।
Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story