×

सावधान...सपा-कांग्रेस वोट जिहाद करने वालों को बांटती सौगात, गिनाए दोनों दलों के PM मोदी ने गुण

UP Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने शुक्रवार को यूपी में भाजपा के समर्थन में तीन चुनावी रैली को संबोधित किया। मोदी की यह रैलियां बाराबंकी, फतेहपुर और हमीरपुर में हुईं।

Viren Singh
Published on: 17 May 2024 10:39 AM GMT
UP Lok Sabha Election 2024
X

UP Lok Sabha Election 2024 (सोशल मीडिया) 

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा के चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में तूफानी चुनावी दौरा रहा। पीएम मोदी तीन जिलों में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के करीब 9 लोकसभा उम्म्मीदवारों के समर्थन में वोट मांगा और जनता से इस चुनाव में रिकॉर्ड जीत दिलाने की अपील। इन तीनों रैलियों में पीएम मोदी के निशान पर सपा और कांग्रेस रही और अपनी तरकश से विभिन्न मुद्दों के एक एक तीर निकालकर जमकर चलाते दिखे। यूपी की अपनी आज की आखिरी चुनावी रैली में मोदी ने जनता से इंडी गठबंधन के लोगों से सावधान रहने की अपील की।

वोट तो लेते हैं आपको मगर सौगात वोट जिहाद को देते

यूपी के हमीरपुर जिले में शुक्रवार दोपहर भाजपा के पक्ष में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप सबके बीच आने से पहले मैंने स्वामी ब्रह्मानंद जी को भी प्रणाम किया। स्वामी ब्रह्मानंद जी जैसे महान सेनानी, महान राष्ट्र संत का अमृत महोत्सव के दौरान हम सबने पुण्य स्मरण किया था। हमारी सरकार ने उनके योगदान को इतिहास में दर्ज किया, लेकिन पिछली सरकारों ने उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया। वो सारा श्रेय केवल एक शाही परिवार को देना चाहते थे। उन्होंने कहा कि दलितों, पिछड़ों को सम्मान मिले, ये उन्हें स्वीकार नहीं था। सपा-कांग्रेस आपका वोट तो ले लेते हैं, लेकिन सरकार में आने के बाद ये सौगात उनको बांटते हैं, जो उनके लिए वोट जिहाद करता है। मैं आपको इंडी वालों से सावधान करने आया हूं।

4 जून को क्या नतीजे आएंगे बुंदेलखंड ये बता रहा

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड फिर कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार। बुंदेलखंड के लोग राष्ट्रहित के लिए सबसे आगे खड़े होने वाले लोग हैं। रैली में आए हुए जनसैलाब को देखते हुए मोदी ने विरोधियों से कहा कि जिसको 4 जून के नतीजे जानने हो, वो बुंदेलखंड के ये दृश्य देख लें। एक जमाना था, जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था। बूंद-बूंद पानी को हमारा बुंदेलखंड तरसता था। सपा-कांग्रेस की सरकारें क्या करती थीं? योजनाएं निकालती थीं, फिर उसका पैसा खा जाती थीं। हमारी सरकार ने केन-बेतवा लिंक परियोजना पर काम शुरू कर दिया है। जब ये योजना पूरी होगी, तो बुंदेलखंड के इतिहास में एक नया अध्याय शुरू होगा, यहां के विकास को नए पंख लग जाएंगे। ये योजना सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही पूरा कर सकती है। इसलिए बुंदेलखंड के तेज विकास के लिए, मैं भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं।

पिछली सरकारें बुंदेलखंड को बीहड़ कहती थीं

पीएम मोदी ने कह कि पिछली सरकारें कहती थीं बुंदेलखंड तो बीहड़ है, वहां कौन जाएगा? मैं कहता हूं, बुंदेलखंड वीरता और विकास की धरती है, यहां कौन नहीं आएगा। भाजपा सरकार देश में दो डिफेंस कॉरिडोर बना रही है। मोदी ने तय किया कि एक डिफेंस कॉरिडोर वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा। आज आल्हा-ऊदल की धरती से मैं एक प्रश्न पूछना चाहता हूं, आप मुझे बताइए राष्ट्र के सम्मान से ऊपर भी कुछ हो सकता है क्या? कश्मीर से 370 हटाई गई, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया, देश के स्वाभिमान के लिए मोदी दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतों से भिड़ा, लेकिन कांग्रेस इसपर पानी फेरने की बात कर रही है। क्या यह सही है?

अखिलेश कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि तक नहीं देने गए

मोदी ने कहा कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह देश के महान नेता थे, उन्होंने पिछड़ों का सम्मान बढ़ाया। वह रामभक्त थे। जब उनका निधन हुआ तो सपा के मुखिया उन्हें श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए, क्योंकि उन्हें डर था कहीं उनका वोटबैंक न नाराज हो जाए।

PM ने गिनाए सपा-कांग्रेस के गुण

हालांकि इससे पहले फतेहपुर की रैली में मोदी ने सपा-कांग्रेस गुण गिनाते हुए तंज कसा और कहा कि दोनों के सारे गुण मिलते हैं। इससे पहले मोदी ने बाराबंकी ने चुनावी सभा को संबोधित किया।

दोनों परिवारवाद को समर्पित हैं।

दोनों भ्रष्टाचार के लिए राजनीति में हैं।

दोनों अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

दोनों अपराधियों और माफियाओं को बढ़ावा देती हैं।

दोनों आतंकवादियों के हमदर्द हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story