×

WhatsApp ला रहा शानदार फीचर, यूजर्स को पहली बार मिलेगी ये सुविधा

Whatsapp Feature: Whatsapp यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर नया फीचर लाता है। ये एक इन-ऐप कैमरा फीचर होगा, जिसकी जानकारी WABetaInfo की रिपोर्ट द्वारा दी गई है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 May 2024 1:32 PM GMT
WhatsApp ला रहा शानदार फीचर, यूजर्स को पहली बार मिलेगी ये सुविधा
X

WhatsApp Feature: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाता रहता है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सऐप नए अपडेट्स जारी करता रहता है। अब वहीं मेटा का मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। ये फीचर कैमरा से जुड़ा होगा।

बता दें कि, इस नए फीचर के साथ आपको जूम कंट्रोल करने का ऑप्शन मिलेगा है। हालांकि, ये फीचर बीटा यूजर्स के लिए पहले लाया जा रहा है। फिर इसे सभी यूजर्स के लिए लाया जाएगा। तो ऐसे में आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में विस्तार से:

Whatsapp ला रहा है कैमरा से जुड़ा नया फीचर

Whatsapp अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर नया फीचर लाता है। एक बार फिर कंपनी ने अपने एक नया कैमरा फीचर पेश करने की तैयारी में है। दरअसल ये एक इन-ऐप कैमरा फीचर होगा, जिसकी जानकारी WABetaInfo की रिपोर्ट द्वारा दी गई है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो, वॉटसऐप अब सुविधा को और बेहतर बनाने में लगा है।


ये फीचर यूजर्स को अपने पसंदीदा पलों को कैमरे में कैप्चर करने और उसे शेयर करने के लिए आसान ऑप्शन देगा। दरअसल Whatsapp जूम फीचर को लाने जा रहा है। ऐसे में कैमरे के इस जूम फीचर को ऐप के अपडेट वर्जन 24.9.10.75 में एक्सेस किया जा सकता है।

कुछ रिपोर्ट की मानें तो, ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के पास नई सुविधा का एक्सेस हो सकता है, जो उन्हें जूम लेवल को एडजस्ट करने की अनुमति देता है। बता दें कि, इससे पहले यूजर्स को रिकॉर्डिंग के दौरान जूम लेवल को बदलने के लिए कैमरा बटन पर टैप कर होल्ड करना पड़ता था और ऊपर या नीचे स्वाइप करना पड़ता था, जिसके कारण कैमरा का कभी-कभी सही एडजस्टमेंट नहीं होता था।

लेकिन अब ये नया बटन इस प्रासेस को और भी ज्यादा आसान बना देगा, जिससे यूजर को अपने रिकॉर्डिंग सेशन के समय आसानी से जूम को फाइन-ट्यून कर पाना आसान होगा। इस फीचर की मदद से आपको एक सही फोटो लेने और वीडियो बनाने में काफी मदद मिलती है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, वॉट्सऐप जल्द ही इस फीचर का स्टेबल वर्जन भी लाएगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story