×

Ayodhya News: कृषि विवि के छात्र आत्महत्या मामले में बड़ी कार्रवाई, शिक्षक सस्पेंड

Ayodhya News: कुलसचिव की अध्यक्षता वाली समिति ने कुलपति के साथ बैठक की और आख्या प्रस्तुत किया। प्रथम जांच में ही दोषी पाए जाने के बाद आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया।

NathBux Singh
Published on: 14 May 2024 9:07 AM GMT
ayodhya news
X

कृषि विवि के छात्र आत्महत्या मामले में शिक्षक सस्पेंड (न्यूजट्रैक)

Ayodhya News: आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में सोमवार को हुए छात्र आत्महत्या मामले में कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक विशुद्धानंद को निलंबित कर दिया है। घटना के बाद कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने सोमवार की शाम को ही उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर दी थी जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई। मंगलवार की सुबह-सुबह कुलपति ने मृतक के परिजनों से मिलकर गहरी संवेदना व्यक्त की और हरसंभव मदद का भी आश्वासन दिया।

कुलसचिव की अध्यक्षता वाली समिति ने कुलपति के साथ दो घंटे तक बैठक की और अपनी आख्या प्रस्तुत किया। प्रथम जांच में ही दोषी पाए जाने के बाद आरोपी शिक्षक को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया गया। विवि के कुलपति ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के संबंध में स्नातक, परास्नातक एवं पीएचडी के छात्र-छात्राओं के आई.डी नंबर के साथ व्यक्तिगत जानकारी समिति दर्ज करेगी। पुख्ता सबूतों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

कुलपति ने निष्पक्ष जांच के लिए कुलसचिव डा. पी.एस प्रमाणिक की अध्यक्षता में कुल 10 लोगों की उच्च स्तरीय समिति गठित की है। जिसमें निदेशक प्रशासन एवं परिवीक्षण डा. ए. के सिंह, कृषि अधिष्ठाता डा. प्रतिभा सिंह, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डा. डी. के. दिवेदी, वानिकी अधिष्ठाता डा. संजय पाठक, सामुदायिक विज्ञान अधिष्ठाता डा. साधना सिंह, सुरक्षा अधिकारी आर. के सिंह, डा. नवाज खान, डा. सी.एन राम, डा. नीरज यादव शामिल हैं। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशुतोष सिंह ने बताया कि लगभग 11 बजे रात में कुलपति धरने पर बैठे छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचे। एक घंटे तक बातचीत की और सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story