×

Bareilly News: डीएम ने लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर की बैठक, दिए निर्देश

Bareilly News: डीएम रविन्द्र कुमार ने गुरुवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में बैठक की।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh SharmaReport Sunny Goswami
Published on: 16 May 2024 5:36 PM GMT
Bareilly News
X

Bareilly News (Pic:Newstrack)

Bareilly News: देश के विभिन्न हिस्सों लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके है तो कहीं जगह अभी वोटिंग जारी है। वहीं जहां पर चुनाव हो गए है अब वहां मतगणना को लेकर तैयारी चल रही है। आपको बता दे, अब तक देश में चार चरणों में चुनाव हो चुके है। जबकि 20 मई को पांचवे चरण का चुनाव होगा। जिसमें मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीट शामिल हैं। आज इसी क्रम में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने गुरुवार को लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में बैठक की। बैठक में मतगणना स्थल पर की जाने वाली समस्त व्यवस्थाओं को समय से संपन्न कराए जाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

मतगणना को लेकर डीएम ने दिए दिशा निर्देश

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत पालन किया जाये और मतगणना को शांतिपूर्ण व सकुशल तरीके से संपन्न करायें। मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीबीएस की गणना के संबंध में व मतगणना स्थल पर बैरीकेटिंग, मतगणना कर्मियों को लगाने, सीसीटीवी कैमरा की व्यवस्था तथा मतगणना अभिकर्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो आदि के सम्बद्ध में विस्तृत दिशा निर्देश दिये गए।

बैठक में शामिल हुए ये अधिकारी

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी(वि./रा.)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। रविन्द्र कुमार ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश की अध्यक्षता में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 मतगणना के दौरान पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीबीएस की गणना के संबंध में मतगणना स्थल पर की गई तैयारियों के संबंध में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रतिभाग किया गया जिसमें प्राप्त निर्देशों के क्रम में संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई किए जाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story