×

Hardoi News: भारी मात्रा में मिली नोटों की कतरन, जाँच में जुटी पुलिस, चर्चाओं का बाज़ार गर्म

Hardoi News: कासिमपुर थाना प्रभारी राम लखन ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है। सैंपल रिजर्व बैंक को भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उसके बाद ही अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Pulkit Sharma
Published on: 17 May 2024 6:30 AM GMT
Hardoi News
X

नोटों के कतरन का ढेर (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में नोटों की कतरन मिलने से हड़कंप मच गया। बड़ी मात्रा में सड़क किनारे भूसे के ढेर के पास नोटों की कतरन मिलने से क्षेत्र में चर्चाओं जा बाज़ार गर्म हैं। कतरन मिलने की सूचना लगते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा होने लगी साथ ही क्षेत्र में चर्चा का माहौल भी गर्म हो गया। हाल ही में हरदोई में लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ है ऐसे में लोग तमाम तरह के कयास भी लगाने लगे हैं। नोटों की कतरन थोड़ी-थोड़ी दूर पर ढेर के रूप में लगी हुई थी। कुछ ग्रामीण मौके से कतरन बटोर कर अपने घर ले जाने लगे। सूचना लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कतरन को जप्त कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल यह नोट कहां से आए कैसे नोट है इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

आरबीआई भेजे गए नोट

मामला कासिमपुर थाना क्षेत्र के गौसगंज से जुड़ा हुआ है, जहां भारतीय नोटों की कतरन मिली है। गौसगंज के छेदा लाल महाविद्यालय के पास सड़क किनारे स्थानीय लोगों ने बड़ी मात्रा में नोटों की कतरन भूसा के ढेर से लगी दिखाई पड़ी। इसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोग नोटों की कतरन को देखने के लिए आने लगे। देखते ही देखते ग्रामीण की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। नोटों की भारी मात्रा में कतरन को देखकर लोग कई प्रकार के सवाल भी उठाने लगे। फिलहाल यह नोटों की कतरन अवैध है वैध है इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।

कासिमपुर थाना प्रभारी राम लखन ने बताया कि जांच पड़ताल की जा रही है। सैंपल रिजर्व बैंक को भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी और उसके बाद ही अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल कतरन कहां से आई इसकी पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है। नोटों की कतरन को देखकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे नोटों को मशीन द्वारा क़तरा गया हो। फिलहाल हरदोई जनपद में नोटों की कतरन मिलने से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story