×

Jaunpur News: पीएम मोदी की अपील, चुनें दमदार सरकार चलाने वाला प्रधानमंत्री

PM Modi Jaunpur Rally: जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस से सावाधान रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि मातृ शक्ति ही हमारी शक्ति है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 16 May 2024 10:59 AM GMT
Jaunpur News
X

जौनपुर में पीएम मोदी। (Pic: Social Media)

PM Modi in Jaunpur: जनपद के टीडीपीजी काॅलेज के मैदान में चुनवी जनसभा को संबोधित करने आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पूरे भाषण में सपा और कांग्रेस को अपने निशाने पर रखा। साथ ही समाज की आधी आबादी महिलाओं को अपने पाले में करने का हर संभव प्रयास किया। पूर्वांचल की आदि शक्ति देवी मां शीतला का जयकारा लगाकर शुरू किए अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कहा कि मैदान में उपस्थित जन समुदाय से संकेत मिल रहा है कि इंडी गठबंधन के लिए एक भी सीट जीतना मुश्किल हो जायेगा।

दमदार पीएम चुनने की अपील

पीएम मोदी ने कहा यह चुनाव देश के प्रधानमंत्री को चुनने का अवसर है। इसलिए ऐसा पीएम चुनिए जो दमदार सरकार चलाए, जिस पर दुनिया रौब न दिखा सके और वह अपनी ताकत से दुनिया को परिचित करा सके। आपका वोट एक मजबूत सरकार बना सकेगा अगर आपका वोट मोदी के खाते में जाएगा। उन्होंने कहा कि दमदार सरकार कैसे काम करती है इसे देखना है तो काशी को देखिए, अयोध्या को देखिए। आज के पहले दुनिया में दिल्ली और मुम्बई की चर्चा होती थी। अब काशी और अयोध्या की चर्चा होती है।

मातृ शक्ति ही हमारी शक्ति

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज बड़ी मात्रा में मातयें बहने लोकतंत्र का उत्सव मना रही है। मातृ शक्ति ही हमारी शक्ति है। अभी तक व्यवस्था थी जो भी सम्पत्तियां होती थी वह पुरूषो के नाम होती थी लेकिन मोदी ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि अब हर तरह की सम्पत्ति घर, राशन कार्ड सब कुछ माताओं बहनों के नाम से होगा। उन्होंने कहा मोदी की गारंटी है कि चार जून को सरकार बनते ही तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने की योजना है। हम तो माता बहनों की पूजा करते हैं। वही हमारी शक्ति है।


ईवीएम में कोई खेल नहीं

उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में गरीबो के पास कच्चा मकान, गंदा पानी, खुले में शौच जाना पड़ता था। लेकिन मोदी सरकार ने गरीबों को पक्का मकान, पानी, बिजली और शौचालय की व्यवस्था दिया है। जौनपुर में एक लाख गरीबों को पक्का मकान दिया गया है। पहले लोग अभाव में अपने घरों से पलायन करने को मजबूर थे लेकिन अब ऐसा नहीं है। विपक्ष जब हारता है तो ईवीएम को जिम्मेदार ठहराता है लेकिन सच यह है कि यह ईवीएम का खेल नहीं माताओं बहनों का आशीर्वाद है।

विपक्ष करना चाहता है आरक्षण का बंटवारा

विपक्ष को अपने निशाने पर लेते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस और सपा पिछड़ों के आरक्षण में बटवारा करने में जुटी हुई है। ऐसा काम कर्नाटक में करते हुए पिछड़ों के आरक्षण में मुसलमानो को दे दिया है और यही मॉडल पूरे देश में लागू करने के प्रयास में है। मोदी ने कहा पूर्व की सरकारो में अंग्रेजी पढ़ने वाला आगे निकलता था जो गरीब परिवार के लिए संभव नहीं था। इसीलिए हमारी सरकार ने व्यवस्था कर दिया कि गांव की भाषा हिन्दी पढ़ने वाला भी इंजीनियर डाक्टर बन सकता है। लेकिन इसका विरोध कांग्रेस और सपा दोनों दल कर रहे है। उन्होंने कहा भाजपा युवाओं की आकांक्षाओं को समझते हुए काम करती है। ओबीसी को आरक्षण दे रही है तो सामान्य वर्ग के गरीब को भी 10 प्रतिशत का आरक्षण दे रही है। भू माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए कानून बनाया तो इसका भी विरोध विपक्ष करता है।


भाजपा का मॉडल संतुष्टीकरण

पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस और सपा का मॉडल तुष्टीकरण है तो भाजपा का माडल संतुष्टीकरण है। कांग्रेस सपा ने हमेशा गरीब दलित और पिछड़ों के साथ छल कपट किया है। लेकिन भाजपा इनके हितों के लिए लगातार काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा विकसित भारत मेरा प्रण है और उसका केन्द्र पूर्वांचल की धरती होगी। मोदी ने पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने का संकल्प ले रखा है।

बिजली के बिल होंगे शून्य

प्रधानमंत्री ने कहा चार जून को भाजपा की सरकार बनने के साथ देश में पीएम सूर्य योजना को लागू करते हुए बिजली के बिल को शून्य करने काम सरकार करेगी। इस योजना के तहत हर व्यक्ति बिजली पैदा करेगा और उसके खर्च से जो बिजली बचेगी उसे सरकार खरीद कर उसे लाभ भी पहुंचाएगी। सत्तर साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गों के उपचार की जिम्मेदारी अब मोदी उठाएगा उनके बच्चो को चिन्ता करने की जरूरत नहीं है यह मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत

मोदी ने कहा पांच सौ साल बाद अयोध्या में भगवान राम का मन्दिर बना तो पूरा देश खुश है लेकिन परिवारवादी राजनीतिक लोग गालियां दे रहे हैं। सपा के चाचा हैं अपने वोटरो को खुश करने के लिए राम मंदिर को बेकार बताते हैं। उन्होने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस वाले एक्सरे मशीन लाये उससे सावधान रहने की जरूरत है। मशीन से आपकी जमीन-जायदाद, सोना-जेवरात आदि का एक्सरे करते हुए जो अधिक होगा उसे आप से छीन लेंगे, महिलाओ का मंगलसूत्र भी छीनने का काम करेंगे। सपा और कांग्रेस को सनातन धर्म खतरनाक लगता है। इसलिए इनसे सावधान रहने की जरूरत है।

80 सीटें जीतने का ऐलान

मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रधानमंत्री का स्वागत अभिनन्दन करते हुए यूपी से सभी 80 सीटों को पीएम की झोली में डालने का एलान किया। मंच पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री गण नन्द गोपाल नन्दी, संजय निषाद, गिरीश चन्द यादव, सीमा द्विवेदी, विद्यासागर सोनकर, सभी विधायक और चुनाव लड़ रहे 73 जौनपुर संसदीय क्षेत्र और 74 मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी गण भी मौजूद रहे।

सीएम योगी नहीं रहे मौजूद

टीडीपीजी काॅलेज के मैदान में आयोजित चुनावी जन सभा में प्रधानमंत्री के साथ यूपी के सीएम योगी को भी आने का प्रचार किया गया था लेकिन मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ जन सभा में नहीं आये जो सभा स्थल पर ही जनता के बीच में चर्चा का बिषय बना रहा लोग कई तरह की अटकले लगाने को विवश थे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story