×

UP: लग्जरी गाड़ियों का काफिला, महंगे असलहों का शौक, करोड़ों का व्यापार! कौन हैं BJP के ये भौकाली प्रत्याशी?

Loksabha Election 2024: गोंडा के कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार का भौकाली अंदाज न केवल लोगों की चर्चा का विषय बना है बल्कि सोशल मीडिया पर भी छाया है।

Snigdha Singh
Written By Snigdha Singh
Published on: 8 May 2024 8:33 AM GMT (Updated on: 8 May 2024 10:16 AM GMT)
UP: लग्जरी गाड़ियों का काफिला, महंगे असलहों का शौक, करोड़ों का व्यापार! कौन हैं BJP के ये भौकाली प्रत्याशी?
X

Karan Bhushan Singh: लैंड क्रूजर, लेक्सस, रेंज रोवर जैसी की करोड़ों की गाड़ियों का काफिला। काफिले में लगी गाड़ियों के ऊपर कुंतलों पड़ी फूलों की मालाएं। ये गाड़ियां जहां से निकलती है तो पांच मिनट तक लोग देखते ही रहते हैं। इतना ही नहीं इन गाड़ियों का काफिला सोशल मीडिया में भी तबाही मचाए है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं छह बार के सांसद रहे बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे करण भूषण सिंह की। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कैसरगंज लोकसभा से इस बार कैंडिडेट घोषित किया है। न्यूजट्रैक की इस रिपोर्ट में पढ़िए नामांकन हलफनामे के अतिरिक्त इनके पास क्या कुछ है और ये प्रत्याशी किसके शौकीन हैं...

दबदबा था, दबदबा है और दबदबा बना रहेगा... ये बोल हैं बृजभूषण शरण सिंह के। कुछ ऐसा ही अंदाज उनके बटों का भी देखने को मिलता है। भाजपा प्रत्याशी करण भूषण सिंह पहली बार चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। बृजभूषण ने अपने बेटे की राजनीति में ग्रैंड एंट्री के लिए कोई कसर नही छोड़ी। हालांकि, इसकी एक बानगी नामांकन वाले दिन देखने को भी मिली। मालूम हो कि करण भूषण का जन्म 13 दिसंबर 1990 को हुआ। इन्होंने डा. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय से बीबीए तथा एलएलबी की पढ़ाई की है। इसके अलावा करण को शूटिंग का शौक है। नेशनल ‘ट्रैप शूटर’ हैं। करण भूषण सिंह के पास 4 करोड़ 37 लाख 70000 रुपये की चल और 43 करोड़ 71 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।



काफिले में चलने वाली गाड़ियों की लिस्ट और कीमत

करण भूषण ने वैसे तो अपने नामांकन के हलफनामे में 6 गाड़ियां दिखाई हैं। लेकिन, इनके पास लेक्सस lx570, इसकी कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। वेलफ़ायर टोयोटा, कीमत करीब 1.20 करोड़, तीन करोड़ की रेंज रोवर और करीब ढ़ाई करोड़ की लैंड क्रूजर जैसी महंगी लग्जरी गाड़ियां हैं। हालांकि, ये सभी गाड़ियां इनके नाम नहीं हैं। इसके अलावा इनके पास कई कई फॉरच्यूनर भी हैं। मालूम हो कि करण भूषण भौकाल में कम से कम 40-45 गाड़ियों का काफिला साथ लेकर चलते हैं। इसके अतिरिक्त वहीं, एक हाइबा जिसकी कीमत 5 लाख रुपये, 25 लाख रुपये की तीन जेसीबी और एक पोकलैंड भी है, जिसकी कीमत 20 लाख है।



लाखों की कीमत के अरबी नस्ल के घोड़े

करण भूषण को घुडसावरी का भी बेहद शौक है। कई बार उनको घोड़ों की सवारी करते देखा गया है। मालूम हो कि इनके पास लाखों की कीमत के अरबी घोड़े हैं। एक सघन नस्ल है जिसमें केवल 23 कशेरुक (कशेरुकाओं के कशेरुक स्तंभ या रीढ़ को बनाती है) होते हैं। जबकि अन्य में 24 होते हैं। इन घोड़ों की लंबाई 15 हाथ या 60 इंच होती है। इनका वजन 800 से 1,000 पाउंड के बीच होता है यानि अधिकतम 453 किग्रा तक होता है। अरबी घोड़ों के मजबूत, मांसल पैर होते हैं, जो कि जबरदस्त गति और सहनशक्ति प्रदान करते हैं।



जानिए इनके पास महंगे असलहों की खासियत

करण भूषण सिंह को शूटिंग का भी शौक रहा है। इसके साथ ही उन्हें महंगे असलहों का भी शौक है। वर्तमान में करण के पास पास तीन हथियार हैं। इसमें एक 32 बोर की पिस्टल है। मालूम हो इसकी 50 मीटर रेंज और होती है एक बार में 7-10 गोलियां चल सकती हैं। इसकी कीमत 7 लाख है। वहीं, 2 शार्टगन हैं, शॉर्टगन का उपयोग आमतौर पर पक्षियों के शिकार के लिए किया जाता है। इनकी कीमत 13 लाख है। एक रायफल है, जिसकी कीमत सात लाख रुपये है।



पिता से विरासत में मिली राजनीति

अब के समय में भला बृजभूषण शरण सिंह को कौन नहीं जानता। कारोबार, खेल या फिर राजनीति हो इन सभी क्षेत्रों में अपना दबदबा कायम कर रखा है। छह बार सांसद हैं, पांच बार बीजेपी से और एक बार समाजवादी पार्टी से। 1991 में वह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उत्तर प्रदेश के गोंडा कैसरगंज निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए। पत्नी केतकी देवी सिंह एक बार की पूर्व संसद सदस्य और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। बड़ा बेटा प्रतीक भूषण 2017 से दो बार का विधायक है। वहीं, दूसरे बेटे को लोकसभा चुनाव में उतार दिया है। बेटे भी राजनीति में पिता के ही अंदाज में आगे बढ़ रहे हैं।



Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story