×

Meerut News: अवैध संबंध में बाधक बन रहे पति की हत्या, चार गिरफ्तार

Meerut News: पुलिस ने महिला और प्रेमी समेत चार अभियुक्तों को आज गिरफ्तार कर घटना का खुलासा करने का दावा किया है।

Sushil Kumar
Published on: 8 May 2024 3:34 PM GMT
Meerut News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Meerut News: नेत्रहीन पति अवैध संबंध में बाधक बन रहा था इसलिए उसे महिला ने प्रेमी और उसके दो दोस्तों के साथ मिलकर मार दिया। पुलिस ने महिला और प्रेमी समेत चार अभियुक्तों को आज गिरफ्तार कर घटना का खुलासा करने का दावा किया है।

एसएसपी ने किया खुलासा

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज रात घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक नरेंद्र पुत्र चांदराम निवासी पशु अस्पताल कम्पाउण्ड सूरजकुण्ड थाना सिविल लाईन जनपद मेरठ जन्म से ही नेत्रहीन था व पशु चिकित्सालय सूरजकुण्ड में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी था। जिसका विवाह लगभग 12 वर्ष पूर्व पूनम पुत्री तेजपाल निवासी नई बस्ती टीपी नगर मेरठ के साथ हुआ था। पूनम का पिछले पांच बर्षो से अपने मायके के पडोसी धीरज पुत्र हरिश्चन्द निवासी लल्लापुरा नई बस्ती थाना टीपी नगर जिला मेरठ के साथ प्रेम प्रसंग था। पूनम तथा धीरज के द्वारा नरेन्द्र को रास्ते से हटाने तथा उसके स्थान पर पूनम को नौकरी मिलने तथा बाद में दोनो के द्वारा शादी करने की योजना बनायी गयी जिसमें धीरज ने अपने दो मित्रो अमरदीप तथा चांद को 80 हजार रूपये में नरेन्द्र की हत्या करने के लिये मना लिया तथा 20 हजार रूपये पेशगी अदा किये गये।

पानी में डुबा कर की हत्या

एसएसपी के अनुसार योजना के अनुसार घटना के दिन यानी बीती 22 अप्रैल को जब नरेन्द्र अपनी बहन सुमन से मिलने निकला तो पूनम नें यह सूचना धीरज को दे दी और धीरज, अमरदीप तथा चांद द्वारा नरेन्द्र के साथ होकर ई-रिक्सा तथा ओटो द्वारा नरेन्द्र को सिसौला बम्बे पर ले आये तथा शराब पिला कर, नरेन्द्र को नहर में डुबोकर उसकी हत्या कर दी तथा उसका शव पानी से बाहर निकाल कर नहर पटरी पर रख दिया और मौके से भाग गये। 23 अप्रैल को शव के मिलने व शिनाख्त होने पर थाना जानी पुलिस के द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें डुबने के कारण मृत्यु होना ज्ञात हुआ।

चेक किए गए सीसीटीवी

पुलिस द्वारा थाना जानी पर मु0अ0सं0-130/24 धारा 302/120बी भादवि अभियोग पंजीकृत कर वैज्ञानिक विधि से विवेचना प्रारम्भ की गयी जिसमें मृतक के घर से भोला की झाल तक लगभग 120 सीसीटीवी फुटैज चेक की गयी। तथा जनपदीय सर्विलांस टीम की मदद प्राप्त की गयी तथा उपरोक्त अभियोग के अनावरण में सफलता प्राप्त की गयी। गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम पूनम पत्नी नरेन्द्र,धीरज पुत्र हरिश्चन्द,अमरदीप पुत्र प्रेमसिंह और चांद पुत्र गुलजार हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story