×

इन तगड़े फीचर्स के साथ नई Bajaj Pulsar 220F होगी लॉन्च, जानें कीमत

New Bajaj Pulsar 220F: बजाज ऑटो की नया मॉडल बजाज पल्सर 220 F जल्द लॉन्च होगा। ये पल्सर 220 F का अपडेटेड वर्जन होने वाला है। इस गाड़ी में कई तगड़े और नए फीचर्स मिलेंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 May 2024 6:31 AM GMT
इन तगड़े फीचर्स के साथ नई Bajaj Pulsar 220F होगी लॉन्च, जानें कीमत
X

New Bajaj Pulsar 220F: अगर आप बजाज की गाड़ियों के फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपने अपकमिंग मॉडल बजाज पल्सर 220 F को उतारने की तैयारी में है।

दरअसल बजाज ऑटो की नया मॉडल बजाज पल्सर 220 F जल्द लॉन्च होगा। ये पल्सर 220 F का अपडेटेड वर्जन होने वाला है। इस गाड़ी में कई तगड़े और नए फीचर्स मिलेंगे। साथ ही अपेडेटेड मॉडल की कीमत भी बढ़ने वाली है। बता दें कि, इस मॉडल को बजाज ऑटो ने पहले मार्केट में बंद कर दिया था। इसकी जगह कंपनी ने नई पल्सर 250 F को लॉन्च किया था लेकिन बाइक की बाजार में डिमांड के कारण कंपनी को इस बाइक को री-लॉन्च करना का फैसला लिया है। दरअसल 2023 में इस बाइक को मार्केट में फिर एक बार पेश किया था। बता दें कि, ऑफिशियल लॉन्चिंग से पहले ये बाइक डीलरशिप स्टोर तक पहुंच गई है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Bajaj Pulsar 220F का फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Bajaj Pulsar 220F का फीचर्स और लॉन्च डेट (Bajaj Pulsar 220F Features And Launch Date):

Bajaj Pulsar 220F का फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो इस बाइक के डिस्प्ले में बदलाव किया गया है। वहीं पल्सर 220 F के पिछले मॉडल में डिजी-एनालॉग डिस्प्ले थी लेकिन इस अपडेटेड मॉडल में LCD स्क्रीन को इंस्टॉल किया गया है। हालांकि, बजाज का ये मॉडल काफी पल्सर N160 की तरह है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी ग्राहकों को मिलने वाला है। इस गाड़ी में USB चार्जिंग सॉकेट भी लगाया गया है।


बता दें कि, बजाज ऑटो ने पल्सर 220F के अपडेटेड मॉडल के पावरट्रेन में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। इस बाइक में ग्राहकों को 220 cc एयर/ऑयल-कूल्ड मोटर मिलेगा, जिससे 20.4 hp की पावर मिलती है और 18.5 Nm का टॉर्क जेनेरेट भी होता है। वहीं इस मोटर के साथ में 5-स्पीड गीयर बॉक्स भी मिलेगा। बजाज पल्सर का ये मॉडल सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक माना जाता है। इतना ही नहीं पल्सर 220 F के पिछले मॉडल में डिजी-एनालॉग डिस्प्ले थी लेकिन इस गाड़ी के अपडेटेड मॉडल में LCD स्क्रीन को इंस्टॉल किया गया है। वहीं बजाज का ये मॉडल काफी हद तक पल्सर N160 की तरह है। इन सभी फीचर्स के अलावा भी इस गाड़ी में कई अन्य स्पेसिफिकेशन मिलेंगे।

Bajaj Pulsar 220F की कीमत (Bajaj Pulsar 220F Price):

Bajaj Pulsar 220F की कीमत की बात करें तो बजाज पल्सर के इस अपडेटेड मॉडल में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। इन नए फीचर्स के कारण ही इस मॉडल की कीमत में भी इजाफा होने वाला है। बता दें कि, 2024 बजाज पल्सर 220F की कीमत पिछले मॉडल की तुलना में 2500 रुपए से ज्यादा होने वाली है। दरअसल बजाज पल्सर 220F की एक्स-शोरूम की कीमत 1,38,560 रुपए है। वहीं अलग-अलग एरिया के मुताबिक, इस बाइक में 2500 रुपये ज्यादा जोड़ने पर इस नई और अपडेटेड मॉडल की एक्स-शोरूम की कीमत 1.41 लाख रुपए के करीब हो जाएगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story