×

Force Gurkha 5-door: फोर्स गुरखा 5-डोर जल्द ही होगी लॉन्च,सामने आए इसके फीचर डिटेल

Force Gurkha 5-door: आइए जानते हैं मई महीने में लॉन्च होने जा रही फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 1 May 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 1 May 2024 4:01 AM GMT)
Force Gurkha 5-door ( Social Media Photo)
X

Force Gurkha 5-door ( Social Media Photo)  

Force Gurkha 5-door: वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स जल्द ही भारतीय पोर्ट फोलियो में अपने लेटेस्ट मॉडल गुरखा 5-डोर को शामिल करने जा रही है। हाल ही में इस एसयूवी कार को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। इस दौरान आगामी एसयूवी से जुडी कई खूबियों का खुलासा हुआ है।नई 5-डोर फोर्स गुरखा को कंपनी ने मौजूदा मॉडल के समान ही एक बॉक्सी डिज़ाइन के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस एसयूवी में दो अतिरिक्त दरवाजे और 3-डोर फोर्स गुरखा की तुलना में इसे एक बड़े आकार के लंबे व्हीलबेस वर्जन के तौर पर तैयार किया है। इस खूबी के चलते इस एसयूवी में पैसेंजर्स के लिए अतिरिक्त सीट्स की सुविधा मिलती है। आइए जानते हैं मई महीने में लॉन्च होने जा रही फोर्स गुरखा 5-डोर एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

फोर्स गुरखा 5-डोर लुक और डिजाइन

वाहन निर्माता कंपनी फोर्स गुरखा के 5-डोर मॉडल में अपडेट के बाद शामिल नई डिजाइन में एसयूवी के पिछले बाहरी भाग में LED टेललाइट्स, टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील, छत के रैक तक पहुंचने के लिए सीढ़ी के साथ LED DRLs से लैस राउंडेड LED हेडलाइट्स जैसी डिज़ाइन को जोड़ा गया है। इसके अलावा इस एसयूवी के लुक को आक्रामक अंदाज देने के लिए 'गुरखा' बैज, चौकोर ग्रिल और नीचे मोटा काला बंपर और बीच में किनारों पर गोल फॉग लैंप से लैस छोटा एयर डैम जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं। गुरखा की एसयूवी में चौकोर व्हील आर्च, स्नोर्कल, रूफ रैक और 18-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, रियर फेंडर पर '4x4x4' बैज जैसे फीचर्स भी साझा हुई तस्वीरों में दिखाई दिए हैं।


फोर्स गुरखा 5-डोर फीचर्स

फोर्स गुरखा 5-डोर ऑफ रोडर एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और TPMS की सुविधा मिलती है। कंपनी ने नए मॉडल में 2.6-लीटर डीजल इंजन को शामिल किया है।इस एसयूवी के केबिन में दूसरी पंक्ति में बेंच सीट्स और तीसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स मिलती हैं। इसके अतिरिक्त इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन, मैनुअल AC जैसी आधुनिक तकनीक से लैस खूबियां भी शामिल हैं।


फोर्स गुरखा 5-डोर कीमत

फोर्स गुटखा कंपनी ने अपनी आगामी एसयूवी कार 5-डोर के लिए बुकिंग खोल दी है। ग्राहक जिसे 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक करा सकते हैं।इसे मई में लॉन्च किया जाएगा। कम्पनी इसे ₹16 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है। यह मारुति सुजुकी जिम्नी और आगामी महिंद्रा थार 5-डोर से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story