×

Hero Motocorp Scooter Xoom: बेहद बजट फ्रेंडली साबित होता है हीरो का जूम स्कूटर, जल्द ही लेटेस्ट अपडेट के साथ नया मॉडल होगा लॉन्च

Hero Motocorp Scooter Xoom: आइए जानते हैं हीरो जूम स्कूटर के अपडेटेड मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 15 May 2024 10:21 AM GMT
Hero Motocorp Scooter Xoom
X

Hero Motocorp Scooter Xoom

Hero Motocorp Scooter Xoom: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार में अपने जूम स्कूटर की शानदार बिक्री करती है। इस स्कूटर को कंपनी ने पिछले साल जनवरी 2023 में लॉन्च किया था। अब इसकी लोकप्रियता को भुनाते हुए कंपनी जूम स्कूटर के अपडेटेड मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। फीचर्स अपडेट के साथ हीरो जूम को इसी साल के अंत में त्योहारी सीजन के आस पास पेश किया जा सकता है।हीरो मोटोकॉर्प इस स्कूटर के अपडेटेड मॉडल को पेश करने के बाद अपनी पॉपुलर बाइक मावरिक 440 को भी नए फीचर्स से लैस कर इसे रिलॉन्च करने करने की योजना बना रही है।

हीरो जूम स्कूटर फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प के अपडेटेड मॉडल हीरो जूम में बदलाव के बाद कई नई खूबियों को शामिल किए जाने की उम्मीद है। वर्तमान समय में कुल तीन वेरिएंट्स के साथ LX, VX और ZX नाम से इसे बिक्री किया जाता है। इन वेरिएंट्स में शामिल होने वाले बदलाव की बात करें तो स्कूटर के डैश में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर की खूबी के साथ ही इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और SMS अलर्ट की सुविधा, की-लेस इग्निशन, रिमोट सीट ओपनिंग के साथ हीरो की i3s स्टॉप-स्टार्ट तकनीक जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। इसके साथ कंपनी इस स्कूटर में फुल LED लाइटिंग के साथ एक डिजिटल डिस्प्ले फीचर को भी जोड़ सकती है।


हीरो जूम स्कूटर पॉवर इंजन

मौजूदा मॉडल के समान ही जूम स्कूटर के अपडेटेड मॉडल में 110.9cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया जाएगा। ये इंजन 7,250rpm पर 8.05bhp की पावर और 5,750rpm पर 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इसके साथ ही अपडेटेड स्कूटर में कई सेफ्टी फीचर्स की सुविधाओं की क्षमता में वृद्धि की जा सकती है। वर्तमान समय में यह स्कूटर मार्केट में 5 रंगों- मैट एब्रैक्स ऑरेंज, पोलस्टार ब्लू, स्पोर्ट रेड, पर्ल सिल्वर व्हाइट और ब्लैक आदि रंग विकल्पों में उपलब्ध है वहीं अब अपडेट के बाद इसमें दो नए कलर ऑप्शन को शामिल किया ग


अपडेटेड हीरो जूम स्कूटर कीमत

हीरो जूम स्कूटर में बदलाव के बाद कई नई तकनीक को शामिल किया है। जिसके बाद इसकी कीमत में इसके मौजूदा मॉडल की कीमत की तुलना में वृद्धि किए जाने की उम्मीद है। हीरो जूम स्कूटर के पहले से बिक्री किए जा रहे स्कूटर की वर्तमान में एक्स-शोरूम कीमत 71,484 रुपये से शुरू होकर 79,967 रुपये तक जाती हैं। भारतीय दोपहिया बाजार में अपडेटेड हीरो जूम स्कूटर अपने सेगमेंट के होंडा डियो को तगड़ी टक्कर देगा।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story