×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Maruti Suzuki Fronx SUV: मारुति सुजुकी ने फ्रोंक्स एसयूवी में शामिल किया एक नया वेरिंएट,कीमत होगी इतनी

Maruti Suzuki Fronx SUV: इस नए वेरिएंट के शामिल होने के बाद अब मारुति फ्रोंक्स में कुल 6 वेरिएंट्स- सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+ (O), जेटा और अल्फा के साथ मार्केट में बिक्री की जाएगी

Jyotsna Singh
Published on: 15 May 2024 8:57 AM GMT
Fronx SUV ( Social Media Photo)
X

 Fronx SUV ( Social Media Photo)

Maruti Suzuki Fronx SUV: भारतीय बाजार में ऑटोमेकर कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी फ्रोंक्स SUV में नया मिड वेरिएंट डेल्टा+ (O) को शामिल किया है। नए वेरिएंट की सबसे बड़ी खूबी है कि अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं और नए फीचर्स के साथ इस कार को खासा सुरक्षित कार के तौर पर निर्मित किया गया है। अपडेट इस नए वेरिएंट के शामिल होने के बाद अब मारुति फ्रोंक्स में कुल 6 वेरिएंट्स- सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, डेल्टा+ (O), जेटा और अल्फा के साथ मार्केट में बिक्री की जाएगी।यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प में आएगा।

नया मिड वेरिएंट डेल्टा+ (O)फीचर्स

नए डेल्टा+ (O) में डेल्टा+ वेरिएंट में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग और एक पंचर मरम्मत किट को अपडेट के तौर शामिल किया गया है। इसकी जगह गाड़ी के साथ में मिलने वाले स्पेयर व्हील को अब हटा दिया गया है। इसके अलावा, गाड़ी में वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और 4-स्पीकर साउंड सिस्टम मिलता है। साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर,इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ORVMs जैसे फीचर्स मिलते हैं।


फ्रोंक्स के डेल्टा+ (O) वेरिएंट पॉवर ट्रेन

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के नए डेल्टा+ (O) वेरिएंट में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस गाड़ी में अतरिक्त इंजन विकल्प के तौर पर 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। जिसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर का विकल्प भी इसमें मौजूद है। इसके साथ ही इस कार को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। ये इंजन 90ps की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


फ्रोंक्स के डेल्टा+ (O) वेरिएंट कीमत

यह गाड़ी भारतीय बाजार में टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा XUV 3XO से मुकाबला करती है।मैनुअल गियरबॉक्स वाले डेल्टा+ (O) वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसे 8.93 लाख रुपये और AMT गियरबॉक्स की 9.43 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story